इस दौरान सेक्स संबंध बनाने से होने वाले इन फायदों के बारे में जान आप खुशी से झूम उठेंगे


अक्सर यह देखा गया है कि कोई भी महिला प्रेग्नेंसी के दौरान यौन संबंध बनाने के नाम से डर जाती हैं कयोंकि उन्हे ऐसा लगता है कि इस अवस्था में सेक्स करने से उनके बच्चे और सवास्थ पर बुरा असर पड़ेगा. पर आपको यह बता दें कि प्रेग्नेंसी के दौरान यौन संबंध बनाने से कोई नुकसान नहीं होता है बल्कि कई फायदे होते हैं. सेक्स के जानकारों की माने तो जब किसी महिला की प्रेग्नेंसी होती होती है और उसे यदि इस स्थिति में सेक्स करने दर्द या कोई तकलीफ नहीं होती हो तो वो आराम से शारीरिक संबंध बना सकती हैं.

विशेषज्ञ यह भी बताते हैं कि महिलाओं को यह लगता है कि उसके साथी का लिंग बच्चे तक पहुंचकर हानी पहुंचा सकता हैं. लेकिन विशेषज्ञों ला यह कहना है कि उनके पुरुष पार्टनर का लिंग आकार में चाहे अधिक बड़ा ही क्यों न हो पर वह गर्भ में पल रहे बच्चे तक नहीं पहुंच पता हैं. इसके अलावा विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स संबंध स्थापित करने से ये चार फायदे भी होते हैं जो इस प्रकार हैं:

1. प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने से खून का स्त्राव पेल्विक एरिया में होने लगता है जिससे उससे समय उत्तेजना काफी बढ़ जाती हैं. इस वजह से महिलाओं को सुखद ऐहसास होने लगता है और वो सेक्स के दौरान क्लाइमेक्स पर पहुंच जाती हैं.

2. महिलाओं द्वारा प्रेग्नेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से ऑक्सीटोसिन नाम का हॉर्मोन रिलीज होने लगता है. जो उस शादीशुदा जोड़े के बीच के रिलेशन को काफी मजबूत करता हैं.

3. प्रेग्नेंसी के दौरान जो भी महिला सेक्स करती हैं तो उन्हें मानसिक शांति मिलती हैं और उनके नींद का स्तर भी सुधर जाता है. साथ ही उनका ब्लड प्रेशर भी नियन्त्रण में रहता है.

4. इसके अलावा बताया जाता है कि पुरुषों के वीर्य में मौजूद एक प्रोटीन से गर्भवती महिलाओं में बेहोशी की समस्या को दूर होती हैं. इसलिए प्रेग्नेंसी के दौरान यौन संबंध बनाना चाहिए.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.