बड़ी खबर: अलीगढ़ के कई इलाकों में साम्प्रदायिक तनाव, भारी संख्या में पुलिस बलों की हुई तैनाती



अलीगढ़ज: यूपी से आने वाली अबतक किस सबसे बड़ी खबर यह है कि यहां के मुस्लिम बहुल जिला अलीगढ़ के कई हिस्सों में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया है. जिसको लेकर इस जिलें में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई हैं. लेकिन आपको यह बता दें कि इतने संख्या में पुलिस की तैनाती के बाबजूद यहां पुलिस बलों की कमी पाई जा रही हैं. जिसके कारण अन्य जिले से फोर्स मांगी गई हैं. ताकि बेकाबू हालात को सामन्य किया जा सके.

फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के कौड़ियागंज कस्बे और अलीगढ़ के बाबरी मंडी इलाके में साम्प्रदायिक तनाव भड़की हुई हैं. जिसको देखते हुए इन इलाकों में 1 कम्पनी पीएसी, 1 कम्पनी आरएफ, 3 ASP और 10 सीओ तैनात किये गए है. फिर भी माहौल बिगाड़ा हुआ होने कारण पुलिस की कमी हो गई है. इस वजह से फोर्स की कमी को देखते हुए आगरा से पुलिस बलों की मांग की गयी हैं.

कहा जा रहा है कि दीपावली की रात छेड़खानी और फायरिंग के बाद कौड़ियागंज में तनाव फैल गया. जबकि दुसरे इलाकों में पटाखा दगाने को लेकर 2 समुदायों में विवाद हो गया. जबकि इन घटनाओं के कारण सोमवार को भी तनाव बरकार रहा. साथ ही दोनों पक्षों के ओर से पथराव और फायरिंग भी हुई. जिसमें कई लोगो घायल भी हुए और कुछ लोगों की मौत भी हो गई. इस मामले को बढ़ता देखते हुए ही इलाके में फोर्स लगाई गई हैं.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: aligadh district communal violence