इस पूर्व मंत्री ने पंडित जवाहर लाल नेहरू पर लगाए कई गंभीर आरोप, जान दंग रह जाएंगे सभी कांग्रेसी


देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को जहां देश के सभी लोगों सदभाव की नजर से देखते हैं तो वहीं पूर्व मंत्री गोपीनाथ वर्मा ने उनपर कई संगीन आरोप आरोप लगाकर कांग्रेस को शर्मसार कर दिया हैं. पंडित नेहरू को कई मामलों ने दोषी ठहराते हुए पूर्व मंत्री गोपीनाथ वर्मा ने सोमवार को सुलतानपुर में सरदार पटेल की जयन्ती के मौके पर यह कहा कि नेहरू जी को सरदार पटेल ने किसान हितों के लिये एक बहुत ही बेहतरीन सुझाव दिया था. जिसे उन्होंने मानने से इन्कार करते हुए उसे ख़ारिज कर दिया था.

साथ ही गोपीनाथ ने यह भी कहा कि सरदार पटेल किसान आयोग के गठन को लेकर काफी सक्रिय थे फिर भी पूर्व प्रधनमंत्री ने उनकी अनदेखी की. इसके अलावा मौके पर मौजूद पूर्व सहकारिता मंत्री रामकुमार वर्मा ने भी पंडित नेहरू एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस और नेहरू ने मिलकर सरदार पटेल की उपेक्षा की और उनकी बातों को नहीं माना. अगर सरदार पटेल की बातों को उस समय मान लिया जाता तो आज देश में किसानों की हालत बहुत अच्छी होती.

रामकुमार वर्मा के मुताबिक सरदार पटेल द्वारा किये गये कामों को कांग्रेस की सरकार ने कभी नहीं सराहा. साथ ही उन्हें जानबूझ कर भारत रत्न की उपाधी भी देर से दी गई. बताया जा रहा है कि सुलतानपुर में सरदार पटेल की जयन्ती समारोह नगर के राजीव गांधी पार्क में आयोजित की गई थी. इस समारोह में दोनों पूर्व मंत्रियों के अलावा सपा विधायक अनूप संडा, सपा विधायक अरुण वर्मा, सहकारी समिति के पूर्व चेयरमैन दुखहरन वर्मा समेत भाजपा और बसपा के कई नेता मौजूद थे.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: former minister gopinath nadit jawahr lal nehru sardar patel