बच्चों की मौत के बाद सरकार की बड़ी कारवाई, सभी पदों से हटाएं गए…..!

pic from ani twitter

गोरखपुर के बीआरडी मेड‍िकल कॉलेज में कई बच्चों की मौत हो जाने के बाद अब योगी सरकार सख्त हो गई है. कहा जा रहा है कि सरकार ने अपने काम में लापरवाही बरतने के मामले में अब बीआरडी मेड‍िकल कॉलेज हाॅस्प‍िटल एडम‍िन‍िस्ट्रेशन के खिलाफ कार्रवाई शूरू कर दी है. जानकारी के अनुसार मेड‍िकल कॉलेज के वाइज प्रिंसिपल डॉक्टर कफील खान को बड़ा झटका लगा है. सरकार ने उन्हें उनके पद से हटा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ने कफील हॉस्प‍िटल के सभ पद से हटाए गये हैं. कफील को मिली हुई अब जिम्मेदारी डॉ. भूपेंद्र शर्मा को दी गई है.

बता दें कि BRD अस्पताल में 64 से अधिक मरीजों की मौत हो जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने रविवार को वहां का जायजा लिया था. इसके बाद उन्होंने एक पीसी भी की और दोषियों पर गाज गिराने का आश्वासन दिया. इस दौरान सीएम योगी गोरखपुर में बच्चों की मौत का जिक्र करते हुए भावुक हो गये. उनके में आखों आंसू आ गए. उन्होंने कहा, “मैंने बच्चे को लड़ते देखा है. इंसेफ्लाइटिस से मौतों की पीड़ा मुझसे ज्यादा कौन समझेगा. BRD अस्पताल में लापरवाही से हुई मौतों के लिए जो दोषी हैं उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.”

उन्होंने कहा, “बच्चों की मौत से बेहद दुखी हूं. इंसेफेलाइटिस के खिलाफ पूरी लड़ाई लडेंगे, अस्पताल की घटना के दोषियों को भी बख्शा नहीं जाएगा. 7 जिलों के डीएम से बातकर पूछा था कि इंसेफ्लाइटिस के खिलाफ क्या किया जाना चाहिए. मैंने 1996-97 से इस लड़ाई को देखा है. आज अस्पताल में दौरा कर पूरी जानकारी ली है, लापरवाही बरतने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: BRD medical college kafil khan

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *