कासगंज हिंसा पर बरेली पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने चंदन गुप्ता पर बोलते हुए दिया बड़ा बयान

कांसगंज में साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर बरेली पहुंचे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने का बड़ा बयान आया है. उन्होंने योगी सरकार पर हमला न बोलते हुए कहा कि अगर इस घटना के लिए किसी अफसर की चूक हुई है तो उन लापरवाह अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. कहा कि जिला प्रशासन को दोषियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. वहीं उनका कहना था कि लोगों के साथ अभद्रता नहीं होनी चाहिए. हिंसा के पीछे अगर कोई लोग हैं तो पुलिस उन लोगों को पुलिस प्रशासन जल्द से जल्द बेनकाब करे. जिससे उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके. हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को व्यवस्था करना चाहिए कि अब कोई मारा न जाए.

उधर चंदन के परिवार वालों ने सरकार से चंदन को शहीद का दर्जा देने की मांग की. यही नहीं घटनास्थल का नाम चंदन चौक रखने की मांग भी की गई. इस दौरान पुलिसवालों के समझा-बुझाकर उन्हें वापस भेज दिया. पुलिस ने अब तक हिंसा फैलाने के आरोप में 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: