मुजफ्फरनगर के दंगे का स्टिंग करने वाला चैनल विधानसभा में देगा सफाई


लखनऊ.न्यूज़डेस्क. मुजफ्फरनगर में दंगे को लेकर उत्तर प्रदेश विधानसभा ने करीब पौने तीन घंटे की बैठक करने के बाद दंगे के स्टिंग ऑपरेशन पर चैनल कर्मियों को 26 फरवरी को अपनी बात रखने का निर्णय लिया हैं. विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय की अध्यक्षता में यह बैठक हुई.

बैठक में इस निर्णय के बाद मुजफ्फरनगर दंगे का स्टिंग ऑपरेशन करने वाले समाचार चैनल के कर्मी अपना पक्ष 26 फरवरी को रख पाएंगे.


आपको बता दे कि 17 फरवरी को विधानसभा जांच कमेटी ने प्राइवेट न्यूज चैनल द्वार किए गए स्टिंग ऑपरेशन को गलत बताया था. कमेटी ने अपनी रिर्पोट में कहा था कि 17-18 सितंबर 2013 को न्यूज चैनल द्वारा किया गया स्टिंग आॅपरेशन सही नही था.

रिर्पोट में कहा गया था कि ऐसा कोई सूबूत नही मिला है जो यह साबित कर सके कि मंत्री आजम खान के दबाव में कई सस्पेक्ट लोगों को छोड़ा गया और एफआईआर को बदला गया था.

गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान​ स्टिंग आॅपरेशन में दिखाया गया था कि पॉलिटिकल प्रेशर के कारण दंगे के आरोपियों को छोड़ दिया गया था. जिसके बाद दंगे और अधिक भड़क गए थे. स्टिंग में यह भी दिखाया गया कि तत्कालीन डीएम को आरोपियों की तलाशी के कारण ट्रांसफर भी कर दिया गया था.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: Muzaffarpur riot sting operation during riot uttar pradesh vidhan sabha

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *