महागठबंधन को लेकर सीएम अखिलेश ने किया अबतक का यह सबसे बड़ा दावा!, पढ़िए उन्होंने क्या कहा…..


यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा और सभी समाजवादी दलों के साथ यूपी विधनासभा चुनाव से पहले होने वाले महागठबंधन को लेकर एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि अगर सपा के साथ अन्य सामान विचारधारा वाली पार्टियों का महागठबंधन होता है तो उन्हें यूपी की 300 से या उससे अधिक सीटों पर जीत हासिल होगी. उन्होंने दुसरे दलों से बातचीत पर यह कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव(नेताजी) अन्य बड़े दलों के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर महागठबंधन पर चर्चा कर रहे हैं.


इसके सीएम अखिलेश का यह भी कहना है कि नेताजी को राजनीति में बहुत ही ज्यादा अनुभव हैं. साथ ही वो इस क्षेत्र में हर कार्य बहुत सोच विचार करने के बाद ही करते हैं. इसलिए सपा मुखिया महागठबंधन के दिशा में जो भी फैसला लेंगे वो उन्होंने मंजूर होगा. अखिलेश को यह भी लगता है कि नेता जी भी फैसला लेंगे वो सही ही लेंगे. आपको यह बता दें कि आजमगढ़ से लोकसभा सांसद और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर बुधवार को उनसे कई दलों के अध्यक्ष और बड़े नेताओं ने महागठबंधन के मुद्दे पर लम्बी मुलाकात की.

इस मुलकात में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और आरएलडी प्रमुख अजित सिंह शामिल हुए. बताया जा रहा है चुनाव से इन दलों से साथ गठबंधन पर सपा बहुत जल्द कोइ फैसला ले सकती हैं. ज्ञात हो कि इससे पहले 28 अक्‍टूबर को सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी अजित सिंह से मिल चुके हैं. साथ ही मुलायम भी इस गठजोड़ के लिए काफी सक्रिय दिखाई दे रहे है इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि यूपी में चुनाव से पहले जनता परिवार फिर से एक मंच पर आ सकते हैं.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: mahagathbandhan

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *