जीतने वाले बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाने के लिए अखिलेश ने आखिर उठा ही लिया अबतक का सबसे बड़ा कदम!


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारी मतों से जीतने वाली बीजेपी की मुश्किलों को बढ़ाने के लिए प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अबतक का सबसे बड़ा कदम उठा लिया है. जिसे जान बीजेपी हैरान रह जाएगी. बता दें कि चुनाव में बड़ी जीत मिलने के बाद बीजेपी पर ईवीएम में किसी खास सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल क‍िए जाने का आरोप लगा है. जिसके बाद अखिलेश ने अब बैलट पेपर का रिकॉर्ड अपने पास मंगा लिया है. जबकि पार्टी बैलट पेपर वोट के रिव्यू के आधार सपा सुप्रीम कोर्ट भी जा सकती है.

इस मामले में सैप जुड़े सूत्रों ने बताया, “बीजेपी को बड़े पैमाने पर 325 सीटें मिली हैं, तो इसमें ईवीएम में गड़बड़ी ही जिम्मेदार है. बैलट पेपर से एक ट्रेंड मालूम होता है, जिसमें सपा को 70% से ज्यादा वोट मिल रहे हैं. हरदोई की सवायदपुर में बैलट पेपर से मिले वोटों में सपा को 381, बसपा को 260 और बीजेपी के वोटों की संख्या 182 है. हरदोई प्राॅपर में सपा को 858, बसपा को 715 और बीजेपी को 370 वोट मिले हैं, बिलग्राम में भी यही स्थिति है. वहीं, सांडी में कांग्रेस को 400, बीएसपी को 243 और बीजेपी को 150 वोट मिले हैं.”

उनके मुताबिक, “अब इन बैलट पेपर वोट्स को गिनें तो पूरी तरह से सपा पूर्ण बहुमत से भी आगे जा रही है. अभी तो ये कुछ ही सीटें हैं, हमने पूरे प्रदेश से बैलट पेपर वोटों को मंगाया है. हम उसका रिव्यू करने के बाद पूरे सबूतों और रिपोर्ट के साथ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. ईवीएम में हुई गड़बड़ी की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की अगुआई में हो, इसके लिए अपनी बात कोर्ट में रखेंगे.”

बसपा मुखिया ने इस पर सवाल खड़ा किया था, उन्होने रविवार ने कहा था, “”इनमें किसी खास सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके वोटों को बीजेपी ने अपने पक्ष में किया.” अखिलेश ने भी उनके इस बयान का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था, ‘अगर ऐसा होने की आशंका है तो भाजपा को लोकतंत्र के लिए इस बारे में सोचना चाहिए. हम इसके लिए बैठक करने के बाद नि‍र्णय लेंगे.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार:Dainikbhsakar