डीजीपी ओपी सिंह ने हिंसा फैलने वालों को दी बड़ी चेतवानी कहा …

न्यूज़ डेस्क: बीते 26 जनवरी की सुबह से बीते 28 जनवरी की रात तक कासगंज सांप्रदायिक हिंसा की आग में झुलसने के बाद चौथे दिन यानी बीते सोमवार को इस दहशत के बीच अमन की ओर कदम बढ़ाया है. कासगंज के चारों मुख्य बाजार खोले गए हालांकि, फिर रात को आगजनी कर दी गई. माल गोदाम रोड पर रात दस बजे खोखा फूंक दिया गया.

वहीं, प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि महौल बिगाड़ने वालों पर रासुका लगेगा. बता दे कि बीते सोमवार को पूरे दिन कासगंज में शांति का माहौल था. वहीं शहर में पिछले चार दिनों से रोज कहीं न कहीं आगजनी की घटना हो रही है. पुलिस की जानकारी में आया है कि चार-पांच युवक ही हैं जो माहौल बिगाड़ने में लगे हैं और इन सभी युवकों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है.

यूपी के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने चेतावनी दते हुए कहा है कि प्रदेश का माहौल खराब करने वालों के खिलाफ रासुका और गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएगी. साथ ही ऐसे लोगों के पास शस्‍त्र लाइसेंस मिला तो उसे भी निरस्त कर दिया जाएगा.

डीजीपी बनने के बाद ओपी सिंह ने बीते सोमवार को जिलों में तैनात पुलिस कप्तानों के नाम पहला सर्कुलर जारी किया. डीजीपी ने 18 बिंदुओं के निर्देश में कहा है कि अलग-अलग संप्रदायों में आपसी संवाद बड़े से बड़े संघर्ष को टाल सकते हैं.

Tagged with: kasganj kasganj violence uttarpradesh police

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *