10 या 20 नहीं बल्कि एक साथ 100 बीमारियों से आपको बचाता है ये पत्ता, जानने के लिए क्लिक करें…

पान तो आपने कभी न कभी जरुर खाया होगा. सभी जानते हैं की पान एक माउथ फ्रेशनर का काम करता है. लेकिन मैं आपको बता दूँ की ये पान का पता किसी चमत्कारी दवाई से कम नहीं है. आज मैं आपके साथ पान के कुछ औषधीय गुण शेयर करने जा रहा हूँ. किस तरह से पान हमारी हेल्थ के लिए एक मेडिसिन की तरह काम करता है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

आपको बता दें, की पान का पत्ता आप सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि इसे एक एंटीसेप्टिक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपको छोटी-मोटी खरोच आ जाए या चोट लग जाये तो आप अपनी चोट और खरोच की जगह पर बाँध दीजिये आपको आराम मिलेगा.

अगर आपको नाक से खून निकलता है जिसे नकसीर फूटना कहते हैं. इसके लिए अगर आप पान के पत्ते को सुघते हैं तो नकसीर बहनी बंद हो जाती है. कई लोगों की आँखे लाल हो जाती है. जब लोग रात को जागते हैं या बहुत ज्यादा थकन होता है तो कई लोगो की आँखे एकदम से लाल हो जाती है. इसके लिए अगर आप पान के पत्ते को पानी में उबालकर उसी पानी को अपने आँख पर छिट्टे मारनी है, इससे आपको इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

कई लोगों की आवाज भरी हो जाती है। ऐसे में अगर आप पान के पत्ते का सेवन करते हैं तो इससे आपके आवाज में सुधार आती है और अगर इसे गरम पानी में मिलाकर उस पानी को पीते हैं तो आपको गले की समस्या से रहत मिलाती है.

अगर आपके मशुधो में से खून आता है या आपको पायरिया की शिकायत है तो पान के साथ उबले हुए पानी से कुल्ला करने से आपको राहत मिलेगी. साथ ही साथ इस पानी से गरारे भी आप कर सकते हैं. अगर आपके चेस्ट में किसी वजह से पूरी तरह से काफ जैम गया है, तो भी आप इसका सेवन कर सकते हैं. आपको इसका बहुत बड़ा इसमें लाभ मिलेगा। अगर आपको बलगम है इसमें भी आपको पान का पत्ता आपको लाभ पहुंचा सकती है.

अगर आपके शरीर से औरों के मुकाबले ज्यादा बदबू आती है, तो पान के दो पत्तो को उबालकर अगर आप दोपहर में पीते हैं. तो आपको ये प्रॉब्लम से छुटकारा मिल जाएगा. अगर आपके शरीर पर रेषेस या खुजली की समस्या है या आपको एग्जिमा है तो पान के पत्ते से उबले पानी से नहाने पर आपको आराम मिलेगा.

यह भी पढ़ें:

अपने कपड़े हाथ से धोने के ये 4 अद्भुत फायदों को जानकर चौंक जाएंगे आप…

OMG! भारत में हुआ लॉन्च ये प्रिंटर एक मिनट में करेगा 100 पन्ने प्रिंट…

ये जादुई नुस्खा आपके आँखों की रौशनी को इतनी तेज कर देगा की सारी जिंदगी जरूरत नहीं होगी चश्मे की

कसम आपकी हंसी की अगर इन 10 तस्वीरों को देखकर आप नहीं हँसे तो फिर कहना

चीन में आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपर स्टार मचा रहा है तहलका बनाया कमाई का अब ये रिकॉर्ड….

अगर दिखना है औरों से ज्यादा आकर्षक तो खूब करें सेक्स, जानें कैसे

शर्त लगा लीजिए: इन 11 मॉडल के सेक्सी और हॉट फोटोज को देख खड़ा ना हुआ… रोम-रोम, तो बताना..

OMG! इस शख्स का है दुनिया का सबसे लम्बा प्राइवेट पार्ट, फिर भी नहीं है खुश वजह जान हो जाएंगे खड़े रौंगटे


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article मुख़्तार अंसारी के बेटे को मिल सकता है सूबे के इस बड़ी पार्टी का साथ, यहाँ से लड़ेंगे चुनाव ...

Next Article » कासगंज: चंदन के पिता ने लगाया था परिवार को धमकी मिलने आराेप, तो SP ने किया बड़ा खुलासा जानकार रह जाएंगे ...

Tagged with: health tips vegetable

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *