बिग ब्रेकिंग: आखिर मुलायम समर्थकों में छा ही गई मायूशी आएगी अखिलेश समर्थको के लिए खुशखबरी !


समाजवादी पार्टी में हो रहे घमासान को लेकर प्रदेश भर में बस यही चर्चा जोरो पर है कि कल क्या होगा समाजवादी पार्टी का क्योंकि कल का दिन सपाइयों के लिए काफी महत्वपूर्ण और दुखद भी है. बर्चस्व कि लड़ाई में पार्टी दो दो खेमों में तो बंट ही चुका है,लेकिन कल चुनाव आयोग के फैसलों से अधिकारिक तौर पर भी दो भागों में विभाजित हो सकता है.


चुनाव आयोग ने सुनवाई के लिए कल साढे 11 बजे दोनों पक्षों को बुलाया है. आयोग सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल पर फैसला सुना सकता है. दोनों खेमों को एक होने की संभावना क्षीण पार्टी के दोनों खेमों को एक होने की संभावना क्षीण हो गयी है, हालांकि मुलायम सिंह यादव ने कल ही कहा था कि वह पार्टी को किसी हालत में टूटने नहीं देंगे.

5 नवंबर 1992 को स्थापित इस पार्टी ने 1993 में विधानसभा के अपने पहले चुनाव में ही 17 दशमलव 94 फीसदी वोट हासिल कर लिया था. हर चुनाव में इसका मत प्रतिशत बढ़ा, सन् 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में इसे 29 दशमलव 13 प्रतिशत वोट मिला था. लेकिन कल जब इस पार्टी पर चुनाव आयोग अधिकारी फैसला सुनाए गा तो वो पल पार्टी के बुनियादी दौर में साथ रहे लोगों के लिए काफी अहम होगा.अब देखना होगा कि कल पार्टी बचती है या बिखर जाती है. उम्मीद ये भी लगाया जा रहा है कि जिस हलफनामे को अखिलेश गुट के द्वारा चुनाव आयोग को सौपा गया है, उसमे पार्टी के अधिकतर विधायकों और कार्यकर्ताओ का नाम शामिल है जिसे लेकर अखिलेश के पक्ष में फैसला आ सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *