बिग ब्रेकिंग: शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने उठाया इनके पक्ष में अब तक का सबसे बड़ा कदम कहा कराई जायेगी EVM मशीनों की..!


बसपा सुप्रीमों मायावती और अखिलेश यादव सहित तमाम राजनीतिक पार्टिया evm मशीन में गड़बड़ी कराने को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है. ऐसे में अब चुनाव आयोग को भी लोग संदेह की दृष्टी से देखने और सोचने पर मजबूर होते दिख रहे है. जिसे लेकर आयोग अब सख्ती में आ गया है. चुनाव आयोग ने ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए. इन्हें आधारहीन करार दिया है.

चुनाव आयोग के मुताबिक, ऐसे कई तकनीकी और प्रशासनिक इंतजाम हैं. जिनकी वजह से evm में छेड़छाड़ करना मुमकिन नहीं है और चुनाव प्रक्रिया की पादर्शिता बनी हुई है. हालांकि, आयोग ने यह भी कहा कि अगर किसी खास तरह के आरोप साक्ष्यों के साथ उसके सामने रखे गए तो प्रशासनिक मोर्चे पर पूरी गंभीरता बरतते हुए इसकी जांच की जाएगी.

आयोग ने यह भी कहा कि उन्हें इस बारे में राजनीतिक दलों या उम्मीदवारों की ओर से कोई खास शिकायत या ठोस सबूत नहीं मिले. आयोग ने कहा कि evm छेड़छाड़ को लेकर बहुजन समाज पार्टी का पक्ष बिना किसी खास आरोप के है और उसने पार्टी के दावों को पहले ही खारिज कर दिया था. आयोग ने आज कहा है कि कोई भी यह साबित करने में नाकाम रहा कि चुनाव आयोग द्वारा इस्तेमाल evm में छेड़छाड़ की जा सकती है. आपको बता दे कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के द्वारा दावा किया गया था कि उनके पास evm में गड़बड़ी को लेकर पुख्ता सबूत है. अब देखना होगा कि सपा चुनाव आयोग को ये सबूत सौंपती है कि नही. फिलहाल आयोग के तरफ से सफाई पेश कर दिया गया है. अब देखना होगा कि आगे क्या कुछ निकल कर सामने आता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bsp supremo mayavati

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *