गोरखपुर हादसा: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री पर बड़ा खुलासा…

लखनऊ: गोरखपुर में लगातार तीन दिन से चल रहे बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की कमी से 32 बच्चें सहित लोगों के मौत की ख़बर सामने आई. इतनी सनसनी मुद्दे उखड़ने के बावजूद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन गंभीर नहीं थे. देखा जाता है कि विभाग मंत्री और प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह तो सोशल मीडिया पर हमेशा ही नज़र आते है लेकिन इस दर्दनाक विषय पर उनके वॉल पर एक भी ट्वीट नहीं देखने को नहीं मिला.

गौर करने की बात है कि मंत्री सिद्धार्थ ने अभी तक एक भी ट्वीट या मेसेज नहीं किया है यहाँ तक कि उन्होंने संवेदना भी नहीं जताई हैं. ट्वीट के द्वारा उन्होंने बताया कि वो दिल्ली में निवर्तमान उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के विदाई समारोथा उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में व्यस्त थे.

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में दो दिन से आक्सीजन नहीं था. इंसेफ्लाइटिस से जूझ रहे बच्चों की मौत का कहर पूरा फ़ैला हुआ था औए उस समय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पीडि़त परिवारों के आंसू पोंछते नहीं नजर आए. परसों शाम तक सिद्धार्थनाथ सिंह पूरे समय दिल्ली में रहे. जबकि उसी वक़्त से मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन का संकट शुरू हो गया था. ये जानने के बाद भी उन्होंने मामले का जायज़ा नहीं लिया. बाबा राघव दास मेडिकल कालेज प्रबंधन ने ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म होने की जानकारी शासन को दे दी थी.

परसों दिन में ही ये बात साफ़ हो गया था कि कालेज में जिस लिक्विड आक्सीजन पर सौ बेड के इंसेफ्लाइटिस वार्ड और दूसरे आइसीयू में भर्ती मरीजों की सांसें टिकी हुई हैं वह लगभग खत्म हो ही चुका था. इसकी भी जानकारी हो गई थी कि विकल्प के रूप में जितने आक्सीजन सिलेंडर की जरूरत है वे सीमित संख्या में हैं.

बताया जा रहा है कि सिद्धार्थनाथ परसों शाम से ही दिल्ली में व्यस्त थे. अपने ट्वीट के जरिये उन्होंने उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू को बधाई भी दी. आज क़रीब पांच घंटे पहले एक ट्वीट में सिद्धार्थनाथ ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करने के बाद स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के साथ गोरखपुर जायेंगे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: gorakhpur incident sidharthnath

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *