चुनाव आयोग में सुनवाई पूरी, कपिल सिब्बल ने कहा….


दिल्ली: अभी तक की बड़ी खबर यह है कि चुनाव आयोग में सपा के सिंबल को लेकर सुनवाई पूरी हो चुकी है. वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय कपिल सिब्बल ने अखिलेश को सिम्बल मिलने की बहस की है. उन्होंने अखिलेश खेमे के तरफ से चुनाव आयोग में यह कहा कि जो अधिवेशन बुलाया गया वो संविधान के तहत था. सभी डेलीगेट्स का समर्थन उन्हे हासिल हैं. उन्होंने यह भी कहा चुनाव आयोग में करीब साढ़े 5 घंटे बहस चली. इलेक्शन कमीशन बहुत जल्द फैसला सुनाएगा.


इसके साथ ही आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने भी चुनाव आयोग के सामने सपा सिंबल साईकिल को बचाने के लिए अपने पक्ष रखा है. उन्होंने यह कहा कि यह पार्टी का अंदुरनी मामला है. पार्टी में तो कोई टूट है ही नहीं बल्कि बस अंदर का थोड़ा सा झगड़ा है. इसे मैं ठीक कर दूंगा. उन्होंने खुद को सपा का मार्गदर्शक बताया. साथ ही मुलायम ने पार्टी मतभेद को प्रशासनिक मामला ठहराया है.

सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग के सामने मुलायम नरम पड़ गये हैं. उन्होंने आयोग से यह भी कहा कि अखिलेश मुख्यमंत्री है लेकिन मैं सिर्फ मार्गदर्शक हूं. पार्टी के सभी नेता इस बात के लिए राजी भी है. जबकि अखिलेश गुट के तरफ से राज्यसभा सांसद के साथ आयोग में मौजूद सभी नेता ने साइकिल चुनाव चिन्ह पर अपना दावा पेश किया है. सपा के कुछ नेताओं का यह कहना है कि अभी साइकिल पर सस्‍पेंस बरकरार है क्योंकि चुनाव आयोग ने फैसला रिजर्व कर लिया है. जिसे कभी भी सुनाया जा सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: heaing has finished kabil sibble

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *