SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन चार्जों में हुई 80 फीसदी की घटोतरी…

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहाकों के लिए एक राहत देने वाले कदम का ऐलान किया है. जी हाँ अगर आप यदि IMPS का ऑप्शन सेलेक्ट करके ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करते हैं तो बैंक द्वारा आपसे जो लिया चार्ज जाता था उसमे अब 80 फीसदी घटा दिया गया है.

बता दें कि आईएमपीएस एक त्वरित अंतरबैंकिंग इलेक्ट्रॉनिक कोष हस्तांतरण सेवा है. जिसका उपयोग मोबाइल फोन और इंटरनेट बैंकिंग दोनों माध्यम से किया जा सकता है. एसबीआई 1001 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक के IMPS पर 5 रुपये +जीएसटी वसूलता है और 1 लाख 1 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक के IMPS पर 15 रुपये +जीएसटी वसूलता है.

दरअसल जुलाई के महीने में बैंक ने छोटे डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए 1,000 रुपये तक के आईएमपीएस हस्तांतरण पर शुल्क समाप्त कर दिया था. वहीँ इससे पहले 1,000 रुपये तक के आईएमपीएस लेनदेन पर देय सेवाकर के साथ स्टेट बैंक प्रति लेनदेन 5 रुपये का शुल्क वसूल रहा था.

इसी के साथ यह भी बताते चलें की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को और बड़ी राहत देते हुए सेविंग्स अकाउंट के लिए न्यूनतम बैलेंस घटा दिया है जोकि 1 अक्टूबर से लागू हो चुका है. इससे पूर्व यह न्यूनतम बैलेंस 5,000 रुपए था, जिसे 1 अक्टूबर से 3,000 रुपये कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:

Jio यूजर्स को लगा बड़ा झटका, अब बंद हो गया ये रिचार्ज साथ ही बदल गए सारे प्लान…

व्हाट्सएप में है चैट हाईड करने का ये ख़ास आप्शन, क्लिक कर जाने…

यह कंपनी अपने ग्राहकों को दे रही है 60 जीबी मुफ्त डेटा!


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: imps money transfer SBI