निकाय चुनाव में उमीदवार को लेकर बसपा का बड़ा खुलासा, इस चेहरे पर लगाएगी दांव…

file bharat

लखनऊ: नगरीय निकाय चुनावों में पहली बार मैदान में उतरने वाली बसपा उमीदवार को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. मिली जानकारी अनुसार मेयर सीट पर बसपा किसी ब्राम्हण उम्मीदवार पर दांव लगाने की रणनीति बना रही है. इसके अलावा शहरी इलाकों में वोट बटोरने के लिए बसपा एक बार फिर सोशल इंजीनियरिंग के ही फॉर्मूले को आधार बनाएगी.

गौरतलब है कि बसपा अब तक नगरीय निकाय चुनावों से दूरी बनाए हुए थी मगर हाल में ही बसपा प्रमुख ने निकाय चुनावों में उतरने की घोषणा की जिसके बाद से क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं में जोश आ गया. दरअसल निकाय चुनावों में पार्टी का सिंबल नहीं मिलने के कारण इलाकाई राजनीति करने वालों को परंपरागत वोट हासिल करने के लिए बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था.

सिंबल नहीं होने से कई दावेदार खड़े होते थे, जिससे बसपा का वोटर भी असमंजस में रहता था. अब जबकि पार्टी ने सिंबल देने की घोषणा कर दी है तो मेयर और पार्षद का टिकट पाने को होड़ मची है. पार्टी के नेता परेश मिश्र का कहना है कि बसपा निकाय चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है.

पार्टी के रणनीतिकारों की मांगे तो मेयर के लिए किसी सवर्ण उम्मीदवार खासकर ब्राह्मण चेहरा ही सही होगा. बताया जा रहा कि पार्टी काडर में कुछ बड़े ब्राह्मण चेहरे हैं जिनकी राजधानी के वोटरों में पैठ भी है. दूसरी तरफ पहली बार निकाय चुनावों में ताल ठोंक रही बसपा उम्मीदवारों के चुनाव में किसी भी तरह का जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहती.

बसपा के जिला अध्यक्ष हरिकृष्ण गौतम के अनुसार पार्षदों के टिकट वितरण में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को ज्यादा भाव मिलेगी. स्वच्छ छवि और सर्वसमाज में पकड़ टिकट का मुख्य आधार होगा. इसके लिए प्रत्येक वार्ड में कमेटी बने गई है जो आवेदनों को चिह्न्ति कर स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेगी जिस पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी. प्राप्त जानकारी अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी में जिला और नगर अध्यक्ष के अलावा परेश मिश्र, मुनकाद अली, अखिलेश अंबेडकर, डॉ. रामकुमार कुरील, इम्तियाज आब्दी बॉबी सलाउद्दीन और जितेंद्र वर्मा हैं.

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनाव से पहले यूपी के प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 10 से अधिक आईएएस सहित इतने आईपीएस के हुए तबादले

निकाय चुनाव के पहले सपा के पूर्व सांसद और कद्दावर नेता हुए इस पार्टी में शामिल

निकाय चुनाव में जीत के लिए जोर शोर से लगी योगी सरकार, इस आइडिये पर कर रही काम…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: