बिग ब्रेकिंग: अब प्रदेश में सपा कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी की बनेगी महागठबंधन!


प्रदेश चुनाव में करारी शिकस्त के बाद जहां सभी राजनीतिक पार्टिया मंथन करने में लगी हुई है. तो वही कांग्रेस पार्टी अब 2019 की लोक सभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. अब इसी को लेकर संभावित महागठबंधन पर कांग्रेस के महासचिव सीपी जोशी ने कहा, “हम वह सब कुछ करेंगे जिससे मोदी की सियासी दांव को चुनौती दी जा सके. लेकिन इसके लिए राज्य-आधारित सियासी चुनौती को भी समझने की जरुरत होगी. हम देखेंगे की 2019 में मोदी को कड़ी से कड़ी टक्कर कैसे दी जाए.”

अगर देखा जाय तो 1993 के बाद सपा और बसपा गठबंधन ने बीजेपी को हरा दिया था. लेकिन गेस्ट हॉउस कांड के बाद फिर दोनों ऐसे अलग हुए की आज तक एक नही हो सके. अब कांग्रेस का कहना है कि सपा बसपा और कांग्रेस को अपना अस्तित्व बचाना है तो एक साथ मिलकर लोक सभा का चुनाव लड़ना होगा.

अगर प्रदेश में महागठबंधन बनता है तो बीजेपी की राह आसान नही होगी क्योंकि इसबार विधान सभा का ही वोट प्रतिशत देखा जाय तो बीजेपी को कुल 3 करोड़ 44 लाख 3 हजार 39 वोट मिले. सपा को- 1 करोड़ 89 लाख 23 हजार 689 वोट मिले. बसपा को- 1 करोड़ 92 लाख 81 हजार 352 वोट मिले. जबकि कांग्रेस को-54 लाख 16 हजार 324 वोट मिले, तीनों पार्टियों यानी की सपा कांग्रेस और बसपा का मिलकर बीजेपी से ज्यादा है. अब देखना होगा कि गठबंधन बनता है या नही.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bsp supremo mayavati congres party

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *