योगी के इस मंत्री नहीं पता है पुण्यतिथि और जयंती में अंतर…

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री आज बाल गंगाधर तिलक की 97वीं पुण्यतिथि मना रहे है. वहीँ दूसरी तरफ योगी सरकार के ग्राम्य विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेंद्र सिंह ने तिलक की पुण्यतिथि को उनकी जयंती बताकर शत-शत नमन किया. आपको बता दें की डॉ. महेंद्र सिंह ने ट्विटर के माध्यम से तिलक की जयंती बताकर उन्हें नमन किया.

डॉ. महेंद्र सिंह ने ट्वीटर पर तिलक की फोटो के साथ अपनी भी फोटो पोस्ट की और लिखा, “‘स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा’ के उद्घोषक लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर उन्हें शत शत नमन. इसी तरह योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने ट्वीट किया ‘स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा’ का नारा देने वाले बाल गंगाधर तिलक जी की 97वीं पुण्यतिथि पर शत-शत नमन.

प्रदेश के पर्यटन विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया, ‘स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा!’ की आवाज उठाने वाले बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन. बाल गंगाधर तिलक का जन्म 23 जुलाई, 1856 को रत्नागिरी जिला, महाराष्ट्र में और निधन एक अगस्त, 1920 को बंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. बाल गंगाधर तिलक जन्म से केशव गंगाधर तिलक, एक भारतीय राष्ट्रवादी, शिक्षक, समाज सुधारक, वकील और एक स्वतंत्रता सेनानी थे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: baal gangadhar tilak death anniversary of tilak

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *