राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद भी मीरा कुमार की बल्ले-बल्ले, पार्टी बना सकती है….!

file photo

न्यूज़ डेस्क: पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को कांग्रेस ने राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया था. लेकिन उन्हें इस चुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा. उन्हें वर्तमान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भारी मतों से पराजित किया. हालांकि मीरा कुमार को इस हार का कोई अफसोस नहीं हैं. चुनाव के नतीजें आने पर उन्होंने कहा भी था कि यह विचारधारा की लड़ाई लड़ी जा रही थी, जिन्होंने में मुझे वोट दिया है उनका शुक्रिया. कोविंद जी को बहुत बहुत बधाई.

बताया जा रहा कि हार के बाद भी मीरा कुमार को उनके राजनीति के लम्बे अनुभव और कार्यकाल को देखते हुए कांग्रेस पार्टी उन्हें एक बड़ा पद देने की तैयारी कर रही है. जानकारी की अनुसार पांच बार सांसद रही मीरा कुमार को कांग्रेस इस बार राज्यसभा भेजने वाली है. कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने की अपील आलाकमान से की है.

इस पर कांग्रेस के एक नेता ने मीडिया में यह बताया है, ” कई नाम हैं लेकिन हमने पार्टी आलाकमान को मीरा कुमार के नाम का प्रस्ताव दिया है, क्योंकि वह राष्ट्रपति पद की हमारी उम्मीदवार थीं और सभी को स्वीकार्य थीं.” बताया जा रहा है कि बंगाल में अगले महीने यानि अगस्त में छह सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होने वाली है. इस बारे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने अपने आला नेताओं से चर्चा भी की है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Tagged with: mirea kumar rajyasabha mp