अखिलेश को शांत करने के लिए मुलायम लिखेंगे वसीयत! पहली पत्नी और साधना…


समाजवादी पार्टी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और खुद के बीच आई दरार को कम करने के लिए मुलायम सिंह यादव अब आखिरी रास्ता अपनाने जा रहे हैं. सपा से जुड़े कुछ सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह अपनी विरासत का बंटवारा करने वाले हैं. मुलायम ने अपने करीबी नेताओं को इस बात की जानकारी भी दे दी है. कहा जा रहा है कि मुलायम की विरासत के हकदार अखिलेश के साथ साथ उनके दुसरे बेटे प्रतीक यादव की होंगे. जिसके बाद से ही इन दोनों की भूमिका तय हो गई है.


आपको यह बता दें कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह की पहली पत्नी मालती देवी के पुत्र है. जबकि प्रतीक यादव उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे हैं. कुछ नेताओं की माने तो सपा की मौजूदा स्तिथि को देखते हुए मुलायम को वसीयत लिखने की जरूरत महसूस हो रही है. नेताओं का कहना है कि राजनीति में करीब 25 सालों से अधिक समय तक अपना वर्चस्व कायम करने के बाद भी इन दिनों वो अपने अपने आपको काफी असहज पा रहे हैं.

कुछ समय मुलायम ने अखिलेश को लेकर यह भी कहा था कि कई वरिष्ठ नेताओं के विरोध करने के बाद भी उन्होंने 2012 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री नियुक्त किया था. जबकि कई बार सरकार चलाने में ही उन्होंने अखिलेश को दिशा निर्देशित किया था. लेकिन उसके बाबजूद भी अखिलेश का अपने लिए विरोध मुलायम सहन नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि उन्होंने अखिलेश को मानाने की कोशिश भी की है लेकिन बात नहीं बनी.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *