नए डीजीपी ओपी सिंह ऐसे लगायेंगे यूपी में अपराध पर लगाम, दरोगा भर्ती को लेकर भी किया ऐलान

file pic

उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक बने ओम प्रकाश सिंह ने प्रदेश में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए एक विशेष रणनीति के तहत काम करेंगे. उनका कहना है कि हर क्षेत्र में अपराध का तरीका अलग होता है. मुरादाबाद में डीआइजी रहे प्रदेश के DIG ने बताया कि उस तरीके के आधार पर ही अपराधियों का काम तमाम करने के लिए फार्मूला तैयार किया जाएगा.

कहा कि उनका मुख्य उदेश्य अपराध के ग्राफ को कम करना है. पदभार ग्रहण करने से पहले दैनिक जागरण से उन्होंने फोन पर बात में उन्होंने बताया कि प्लानिंग में पुलिसकर्मियों की समस्याओं को भी वरीयता दी जाएगी. पुलिसकर्मियों की कमी को पूरा करने को पहले से पूरा मसौदा तैयार किया है. पहली ही खेप में पांच हजार दारोगा की सीधी भर्ती होगी, जबकि आठ हजार हेड कांस्टेबल दारोगा बनेंगे. इसके साथ ही प्रदेश में 2300 दारोगा प्रमोट कर उनको इंस्पेक्टर बनाया जाएगा.

गया, बिहार के रहने वाले ओपी सिंह राजनीतिक विज्ञान से परास्नातक करने के बाद 1983 में आइपीएस बने थे. 1985 में पहली तैनाती पीटीसी मुरादाबाद में एएसपी अंडर ट्रेनी के रूप में हुई थी. 1993 में वीरता पदक मिला था. 1999 और 2007 में राष्ट्रपति की ओर से पुलिस पदक से सम्मानित किए जा चुका है. मुरादाबाद में ओपी सिंह एएसपी के बाद एसएसपी तथा डीआइजी भी रह चुके हैं. उनका कहना है अभी पुलिस की समस्या व अपराध पर लगाम लगाना प्राथमिकता में है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: op singh dgp up