इनकी शख्सियत को लोग पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो से जोड़ते हैं, जान आप भी हो जायेंगे दंग

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पनामा केस मामले में नवाज शरीफ को दोषी करार दे अपना फैसला सुना दिया है. इस फैसले के बाद नवाज शरीफ पाकिस्तान के पद सेहटा दिए जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट के रिपोर्ट में कहा गया था कि उनके आय के ज्ञात स्रोत के मुताबिक शरीफ और उनके बच्चों का रहन सहन नहीं है. रिपोर्ट में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज करने का सुझाव दिया गया था.

इस मामले में नवाज की बेटी मरियम नवाज शरिफ जेआईटी के सामने पेश हुईं थी. मरियम को अपने पिता नवाज शरीफ की राजनीतिक उत्तराधिकारी मानी जाती हैं. उनकी शख्सियत को लोग पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो से जोड़कर देखते हैं. बेनजीर की तरह वे भी हमेशा महिलाओं के हक के लिए और रूढ़िवादी इस्लाम के खिलाफ आवाज उठाती रहती हैं.

आपको बता दें कि मरियम पाकिस्तान की कट्टरपंथी छवि के सख्त खिलाफ हैं. उमके भाषणों में भी अक्सर इस बात का जिक्र दिखता है कि पाकिस्तान को कट्टरपंथी छवि से बचाए रखना देश के वजूद के लिए अहम है. हालांकि पद में रहने के दौरान मरियम ने 10 हजार करोड़ रुपए की ‘यूथ बिजनेस लोन’ स्कीम की घोषणा की थी. जिसके बाद वह पाक के युवाओं के बीच वह काफी पॉपुलर हुई थीं. 1997 से मरियम ने ‘शरीफ ट्रस्ट’ का कामकाज संभाल रही हैं. जो की पाक में शिक्षा को बढ़ावा देने का काम करता है. ट्रस्ट का पूरा कामकाज मरियम की निगरानी में होता है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: benazir bhuto marium nawaz nawaz sarif panama issue

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *