यूपी एक इस जिलें में टूट गया गंगा पर बना रिंग बांध, 35 हजार लोग आएं बाढ़ के चपेट में



यूपी में रौद्र रूप धारण करने वाली गंगा का कहर अब बलिया के दर्जनों गाँवों में भी मच सकता हैं क्योंकि इस जिलें में गंगा पर बना रिंग बांध टूट चूका है. जिसके कारण यहां सटे दर्जनों गाँव में रहने वाले 35 से भी ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में आ सकते हैं. बता दें कि आज बैरिया तहसील के दुबे छपरा का रिंग बांध गंगा के तेज कटान के वजह से टूट गया है.

कहा जा रहा कि रिंग बांध टूटने के ख़बर सुनते ही आसपास के तमाम गांवों के लोगों के बिच अफरातफरी मच गई हैं. यहाँ के लोग बाढ़ के खतरे के कारण अपने-अपने घरों से दुसरे सुरक्षित जगहों पर जैसे तैसे जा रहे हैं. गांवों में मची भगदड़ को देखते हुए जिलें के डीएम राजू एसएन और पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के मौजूदगी में यहां बचाव और राहत कार्य किया जा रहा हैं.


डीएम के निर्देश के बाद लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा हैं. बताया जा रहा है गंगा नदी से सटे गांवों में काफी आबादी हैं इसलिए उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए सेना के हेलीकाप्टर को मदद ली जा रही हैं. साथ ही मौके पर मौजूद एनडीआरएफ की टीम भी लोगों की युद्ध स्तर पर मदद कर रही है. सूत्रों में मुताबिक यहां के रिंग बांध को बचाने का प्रशासन ने काफी प्रयास किया लेकिन गंगा के कटान के वजह डर उनका प्रयास असफल रहा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: ganga baliya ring bandh