चुनाव से पहले भारी पर सकती है मुलायम का अयोध्या गोलीकांड को लेकर यह विवादित बयान


समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अयोध्या मामले को लेकर एक विवादित बयान दिया है उन्होंने कहा है कि कारसेवकों पर गोली चलवाने के फैसले पर कहा है कि उस उस वक्त अगर गोली नहीं चलती तो मुसलमानों का विश्वास देश से उठ जाता. उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या में हुए गोलीकांड में 16 लोग मारे गए थे लेकिन देश के एकता के लिए अगर उन्हें 16 की जगह 30 जाने लेनी पड़ती तो वो लिया जा सकता था.


उन्होंने सभी धर्मो को लेकर यह बयान दिया कि हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई इसी देश के हैं और उनकी अखंडता के लिए में कुछ भी कर सकता हूँ. इसके साथ ही गोलीकांड को लेकर मुलायम ने यह भी कहा कि इस आदेश को लेकर सदन में मेरा बहुत विरोध किया गया था और गोली चलाने से मेरी बहुत आलोचना हुई भी थी. मुलायम के मुताबिक देश की एकता को बचाने के लिए गोली चलानी पड़ी थी.

गौरतलब हो कि इससे पहले भी मुलायम ने जवनरी महीने में पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पुण्‍यतिथि पर लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि ‘1991 में अयोध्या में गोली चलने के कारण मैंने नैतिकता के नाते मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.’ उन्होंने यह भी बताया था ‘उस समय विपक्ष के नेता अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में यह मुद्दा उठाया था, जिसके बाद जवाब में मैंने कहा था कि गोली चलवाना आवश्‍यक था. पर अफसोस है कि इसमें लोगों की जान गई.’

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]