लखनऊ और मेरठ में यह खतरनाक बीमारी मचा रही है कोहराम, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट


बाढ़ की मार झेल रहे यूपी के लोगों पर एक खतरनाक बीमारी ने भी अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. जिसके कारण प्रदेश कुछ जिलों में कोहराम जैसी स्थिति पैदा हो चुकी है. बता दे कि मेरठ में जहां डेंगू और चिकनगुनिया का प्रकोप जारी है तो वहीं राजधानी लखनऊ में अकेले डेंगू ने ही सैंकड़ो लोगों को त्राहिमाम की स्थिति में ला दिया हैं.


ताजा जानकारी के मुताबिक मेरठ में 13 मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि की गई है. जबकि 2 चिकनगुनिया के मरीज भी मिले हैं. इसके साथ ही अभी सैकड़ो मरीजो का अस्पतालो मे इलाज अस्पताल में चल रहा है और एलाइजा टेस्ट के ज़रिये डेंगू का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. साथ ही उनके लक्षणों को डेंगू के लक्षणों से क्म्पयेर भी किया जा रहा है. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक इनकी संख्या में लगातार वृधि हो रही है जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया हैं.

इसके अलावा जहां तक राजधानी लखनऊ की बात है तो वहां जांच में 326 डेंगू के मरीज मिलें हैं. कहा जा रहा है कि 4 अस्पतालों में एलाइजा टेस्टिंग मे 326 लोगो मे डेंगू होने की पुष्टि की गई है. सूत्रों ने यह भी बताया कि KGMU मे 110, लोहिया अस्पताल ने में 80 और PGI मे 80 को डेंगू मरीज मिले हैं. यहाँ तक के राजभवन में भी डेंगू ने दस्तक दे दिया हैं. जहां तैनात दो पीएसी जवान भी डेंगू के शिकार हो चूंके हैं.

सबसे बड़ी बात यह है कि डेंगू से राजधानी में दर्जनभर से ज्यादा मौतें हो चुकी है लेकिन यहाँ के स्वास्थ्य विभाग का काफी बुराहाल हैं. इतने मरीज मिलने के बाबजूद भी कागजों पर 74 मरीजो को ही दर्शा कर स्वास्थ्य के अधिकारियो ने शासन को गुमराह करने का काम किया है, जो बहुत दुख की बात हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: dengue decease viral in lucknow and merrut