एक बार फिर से साबित हुआ यूपी में अभी भी कायम है अखिलेश का जलवा, उनके नेतृत्व में सपा ने बनाया यह नया रिकॉर्ड!

azam-khan-akhilesh-yadav

file photo


समाजवादी पार्टी को भले ही इस बार के विधानसभा चुनाव में जीत नहीं मिली हो लेकिन विपक्षियों को यह जान कर हैरानी होगी कि प्रदेश में अभी भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के का जलवा कायम है. इस का बड़ा उदाहरण एक महीने में चौगनी रफ्तार से बढ़ी सदस्यों संख्या है. बता दें 15 अप्रैल 2017 को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने स्वयं पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर इस अभियान की शुरूआत की थी. उसके बाद एक महीने के भीतर ही 60 लाख से ज्यादा सदस्य बन गए. सपा के मुताबिक यह सदस्यता अभियान 15 जून 2017 जारी रहेगा.

पार्टी के अनुसार प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अब तक 45 लाख सदस्य बनाए जाने की रिपोर्ट मिली है. आॅनलाइन/ मिस्डकाॅल के माध्यम से सदस्यता भर्ती में भी बड़ी संख्या में लोग रूचि ले रहे हैं. अब तक इससे 10 लाख सदस्यों की भर्ती हुई है. यही नहीं पश्चिमी बंगाल, असम, ओडिसा, राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र, उत्तराखण्ड, आंध्र प्रदेश, झारखंड़ में भी सघन सदस्यता अभियान चल रहा है. सपा सदस्यता अभियान के अंतर्गत विश्वविद्यालयों के परिक्षेत्र में सदस्यता शिविर लगाए गए है. इनमें हजारों छात्र-छात्राओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

तमाम महाविद्यालयों में भी सदस्यता अभियान चल रहा है. युवा संगठन के पदाधिकारी पूरी सक्रियता से इसमें जुटे है. महिला, अल्पसंख्यक तथा अन्य प्रकोष्ठों के पदाधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में सदस्य बना रहे हैं. जानकारी के तहत सपा का सदस्यता शुल्क मात्र 20 रूपये है जबकि सक्रिय सदस्य बनने के लिए 25 अन्य सदस्य भी बनाने होते हैं. पार्टी के सक्रिय सदस्य ही पार्टी संगठन में पदाधिकारी बन सकेंगे. समाजवादी पार्टी की सदस्यता के लिए फोन नं0 78599-99999 पर मिस्डकाॅल देना होगा जबकि आॅनलाइन www.samajwadiparty.in.join से सदस्य बना जा सकता है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: 60 lack members