मुलायम के बाद अब नोटबंदी के फैसले के खिलाफ कड़क हुए शिवपाल ने दी यह बड़ी चेतावनी!

shivpal-yadav..3


समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ और भी कड़क हो गये हैं. इससे पहले जहां सपा मुखिया और आज़मगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि वो संसद भवन में मोदी के इस फैसेले का विरोध करेंगे. तो वहीं अब उनके छोटे भाई शिवपाल ने भी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि सपा के सभी कार्यकर्ता अब रोड पर उतरकर पूरे प्रदेश में नोटबंदी का विरोध करेंगे. इसके साथ ही शिवपाल ने नोटबंदी बहुजन समाजवादी पार्टी के मुखिया मायावाती का समर्थन भी किया.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया ही बल्कि सब लोग परेशान हैं. आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गाजीपुर में अपने रैली की दौरान मायावती पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि नोटबंदी के फैसले के बाद नोटों की माला पहनने वाली बसपा मुखिया काफी परेशान है. आपको बता दें कि सपा के अलावा तमाम सियासी दल मोदी के नोट बंदी का पुरजोर तरीके से विरोध कर रही है. जबकि राज्यसभा सदस्य रामोगोपाल यादव समेत कई सांसदों में भी आज उच्च सदन में मोदी के नोटबंदी पर जमकर हमला बोला.

रामगोपाल ने प्रधानमंत्री में नोट बंदी के फैसले का विरोध करते हुए सदन में कहा, “इस देश की 90 फ़ीसदी पूंजी 10-12 लोगों के पास है. वह लाइन में नहीं लगा है. जो लाइन में लगा है वह किसी की मां है, गरीब किसान और मजदूर है. सरकार सदन को बताए की उसने कितना कालाधन इकठ्ठा किया और कितनों के खिलाफ कार्रवाई हुई.”

राज्यसभा सांसद रामगोपाल ने सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “नोटबंद होने से किसानों का आलू नहीं बिक रहा हैं. सैकड़ों करोड़ की सब्जियां फेंकीं जा चुकी हैं. बिक्री न होने से सब्जियां सड़ रही हैं. मजदूर भुखमरी के कगार पर हैं. नोट बंद होने से फैक्ट्री के मालिक परेशान हैं. आज किसान बोआई नहीं कर पा रहा है. खाद नहीं मिल रहे. लोग फलों को नहीं खरीद पा रहे हैं. दुकानदार सड़े फलों को फेंक रहा है.”


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bjp government note ban