विधानसभा चुनाव से पहले आरएलडी को हुआ जबरदस्त फायदा, 6 पूर्व विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री…


लखनऊ: यूपी की सियासत से मिल रही एक बड़ी खबर के मुताबिक शुक्रवार की शाम राष्ट्रीय लोकदल एक और बड़ा ऐलान करने जा रही है. सूत्रों की माने तो आरएलडी अपने 20 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी करेगी. इस बात की पुष्टि चौधरी अजित सिंह ने की है. अजीत सिंह ने कहा है कि पूरा प्रदेश एक पार्टी के बारे में मन नहीं बना पाएगा. इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ी जानकारी देते हुए यह भी कहा कि 6 पूर्व विधायक एक साथ आरएलडी में शामिल हुए हैं.

जबकि पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के पुत्र ने भी आरएलडी ज्वाइन की है. इतना ही नहीं उन्होंने एक बड़ा ऐलान करते हुए यह भी कहा कि यूपी में आरएलडी पुरे यूपी में चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी और अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि यूपी में काम नहीं हुआ है यहां सिर्फ और सिर्फ प्रचार हो रहा है. आपको बता दें कि इससे पहले सपा के साथ कांग्रेस और आरएलडी का गठबंधन होने वाला था.

पर सीटों की गणित के कारण केवल सपा और कांग्रेस का गठबंधन हुआ. जबकि आरएलडी इससे बाहर हो गई. कहा जा रहा है कि आरएलडी कम सीट पर मानने को तैयार नहीं थी. हालांकि कांग्रेस के बड़े नेताओं ने अजीत सिंह को समझाने की कोशिश के लेकिन वो अपनी कुछ सीटों का त्याग के पक्ष में नहीं थे. जबकि कांग्रेस भी अपनी सीटों पर से पीछे हटने को तैयार नहीं थी. जिसके कारण सपा ने आरएलडी किनारा कर लिया.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: rashtriya lokdal

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *