योगी सरकार की मंत्री हुई सख्त कहा नहीं पहनना मुझे स्वेटर…

न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश में प्राइमरी स्कूलों में बच्चों को अब तक स्वेटर ना मिलने के कारण बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने फैसला किया है कि जब तक प्रदेश के सभी बच्चों को स्वेटर नहीं मिल जाता है तब तक वो खुद भी स्वेटर नहीं पहनेंगी.

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल का कहना है कि सरकार ने अपने वादे के मुताबिक बच्चों को जूते-मोजे तो दे दिए पर अभी तक स्वेटर देने में असफल रही है. इस बात को सोचते हुए मंत्री अनुपमा जायसवाल ने खुद भी स्वेटर नहीं पहनने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वह यह काम सरकार के विरोध में नहीं कर रही है. उनको यह ख्याल एक मां और संवेदनशील नागरिक होने के नाते आया है. यही वह बड़ा कारण है जिसे लेकर मंत्री अनुपमा जायसवाल ने यह फैसला किया है.

मंत्री अनुपमा जायसवाल ने यह दावा भी किया है कि बहुत जल्द बच्चों को स्वेटर भी मुहैया करा दिए जाएंगे. बहरहाल मंत्री की इस नायब कोशिश ने अधिकारियों को तेजी से काम करने के लिए प्रेरित जरूर किया है.

बता दें, कि अत्यधिक ठंड के कारण सूबे के सभी प्रा‍थमिक स्कूल सुबह 9 बजे से दोहपर 3 बजे तक चल रहे हैं. ऐसे में ठंड में ठिठुरना इन विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्‍चों की मजबूरी बन गई है. गौरतलब है प्रदेश के 1 लाख 59 हजार प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों पढ़ने वाले करीब 1 करोड़ 54 लाख छात्रों को स्वेटर वितरित किया जाना है. जिसके लिए बजट प्रस्ताव करीब 308 करोड़ रुपए है.

यह भी पढ़ें:


अब हर महीने एलपीजी सिलेंडर नहीं बनेगा बोझ सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला…

बीजेपी के लिए बुरी खबर सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी ने किया ऐलान, विरोध में लड़ेगी चुनाव…

महत्वपूर्ण खबर: यूपी बोर्ड ने जारी किया हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: schools uttarpradesh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *