स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम नहीं शामिल होने के बाद शिवपाल के समर्थकों ने उठाया बड़ा कदम, उनके नाम से…


समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का कद कम होने के बाद भी उनके समर्थकों का मनोबल बिलकुल भी कम नहीं हुआ है. साथ ही पहले के तरह ही
शिवपाल के सभी समर्थक उनका सम्मान कर रहे है. इस बात का उदहारण उनके चाहने वाले कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर से दिया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा ने शिवपाल युवजन सभा का गठन किया है. साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा भी कर दी है.

जिसके बाद से सपा में अखिलेश कुनबे और शिवपाल कुनबे के बीच के एक बार फिर से मतभेद होने कि संभावना जताई जा रहा है. क्योंकि कल ही सपा में 40 स्टार प्रचारकों की सूची से जारी हुई थी जिसमें शिवपाल यादव को शामिल नहीं किया गया था. उसके पश्चात् यूथ ब्रिगेड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा द्वारा यह कदम उठाए जाने के खबर सामने आई. सूत्रों की माने तो अनिल वर्मा ने पार्टी की अनुमति के बिना संगठन का गठन किया है. जिसे अखिलेश कुनबे के लिये विरोध के नजर से देखा जा रहा है.

कहा जा रहा है कि सपा में मुलायम सिंह के नाम पर यूथ ब्रिगेड है लेकिन अभी तक शिवपाल के नाम पर कोई संवैधानिक संगठन नहीं बनी थी. इस मामले में अनिल वर्मा ने यह बयान दिया है कि पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए शिवपाल युवजन सभा का गठन किया गया है. इस सभा की मदद से पार्टी का प्रचार किया जाएगा.

साथ ही अनिल ने खुद को शिवपाल युवजन सभा का अध्यक्ष घोषित करते हुए कहा है कि मयंक पाण्डेय को महासचिव, अजय यादव को कोषाध्यक्ष, अरशद लतीफ, अरविन्द यादव, अवनीश यादव, अंबुज शाही, आशीष त्रिवेदी मोनू और मोहम्मद अशफाक को उपाध्यक्ष, जितिन मिश्रा, अनुज यादव, चंदन सिंह, अनूप कुमार सिंह, रजा खान, अभिमन्यु यादव, अजय प्रताप सिंह बब्लू, सत्येन्द्र कुमार, पप्पू यादव, हरिराम सिंह और विजय प्रताप सिंह को सचिव, राहुल यादव और राजन यादव को कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है.


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: shivpal yuvjan sabha

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *