मोदी कैबिनेट की अगली विस्तार कल होने की संभावना, इन सबको बनाया जा सकता है केंद्रीय मंत्री!

file photo

केंद्र सरकार के कई मंत्रियों ने गुरुवार को मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. पने पद से इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में उमा भारती, कलराज मिश्र, राजीव प्रताप रूडी, संजीव बाल्यान, महेंद्रनाथ पांडेय और निर्मला सीतारमण भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सभी ने कल शाम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात भी की थी. उसके बाद सबों ने अपना अपना इस्तीफा संगठन महासचिव रामलाल के हाथों में सौप दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीजेपी 2019 चुनाव को लेकर मोदी सरकार के मंत्रीमंडल में फेरबदल करने जा रही है. जिसके तहत अब कई नए चेहरे को केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल किया जाएगा. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पीएम मोदी के विदेश दौरे को देखते हुए शनिवार को ही मोदी कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है. चर्चा है कि बीजेपी अपने सहयोगी दलों के सांसदों को मंत्री बनाने जा रही है.

जिन नेताओं की मोदी मंत्रीमंडल में शामिल किये जाने की चर्चा है उनमें जेडीयू के वशिष्ठ नारायण सिंह और आरसीपी सिंह, शिवसेना के आनंद राव अडसुल, .मध्य प्रदेश से आलोक संजर, गणेश सिंह, राकेश चौधरी या प्रभात झा, कर्नाटक के लिंगायत समुदाय से शिवकुमार उदासी और सुरेश आंगड़ी, असम से उप-मुख्यमंत्री हेमंत विश्वशर्मा, हिमाचल प्रदेश से अनुराग ठाकुर, एआईएडीएमके(दोनों धड़ों में सहमति बनने की स्थिति में) से थंबीदुरै, पन्नूसामी वेणुगोपाल और वी मैत्रेयन का नाम सबसे आगे हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.