इस स्कूल में पढ़तें हैं ऐश्वर्या बच्चन से लेकर शाहरुख़ खान तक सेलेब्रेटी के बच्चे…

जी जनाब आज हम आपको उस खास स्कूल के बारे में बताने जा रहें हैं जहाँ बॉलीवुड की लगभग हस्तियों के बच्चे पढ़ते हैं. इस स्कूल में ऐश्वर्या की बेटी आराध्या से लेकर शाहरुख़ के बेटे अब्राम तक इस स्कूल में पढ़तें है. यह स्कूल सितारों की शहर मुंबई में है जिसका नाम- ‘धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल’.है.

कुछ समय पहले शाहरुख़ ने अपने बेटे के स्कूल फ़ंक्शन का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. और वो वीडियो इसी स्कूल का था बल्कि इस वीडियो में आपको कई सितारे दर्शक बने नज़र आ रहे भी आ रहे हैं. इन सितारों में शाहरुख़,पत्रकार अर्नब गोस्वामी, गौरी खान, अभिषेक बच्चनऔर एश्वर्या राय बच्चन भी शामिल थे.

@iamsrk 👑 #abishekbachchan #aishwaryaraibachchan #suhanakhan #abramkhan ❤❤

A post shared by ♡SHAH RUKH KHAN♡ (@shahrukhkhaanfp) on



सिर्फ यही सब सितारे ही नहीं बल्कि इनके अलावा भी बहुत सारे सितारों के बच्चे इस स्कूल में पढ़ते हैं और बहुत सरे पढ़ भी चुके हैं. जैसे सैफ़ के बेटे इब्राहिम, ऋतिक और सुज़ैन के बेटे ह्रेहान और हृदान, चंकी पांडे की बेटी रायसा पांडे, सोनू निगम के बच्चे, अनुपमा चोपड़ा की बेटी ज़ूनी चोपड़ा, , लारा दत्ता की बेटी सायरा भूपति, करिश्मा कपूर का बेटा किआन.





अभी आपके मन में यही चल रहा होगा की इस स्कूल में ऐसा क्या है कि बॉलीवुड ही नहीं बल्कि फेमस पर्सनालिटी भी अपने बच्चों को इसी स्कूल में भेजते हैं, तो हम आपको बता दें कि 2003 में खुला ये स्कूल तमाम सुविधाओं से लैस है. इस 7 मंज़िला स्कूल की संस्थापक नीता अंबानी हैं.


आपको बता दें की इस स्कूल में खुबसूरत आर्ट लैब्स हैं और यहां बच्चों की समग्र शिक्षा पर ज़ोर दिया जाता है. और साथ-साथ स्कूल का स्टूडेंट टीचर अनुपात भी ज़्यादातर भारतीय स्कूलों से बेहतर है, जिससे बच्चों को ज़्यादा अटेंशन मिल पाता है.

इस स्कूल का फी आपका होश उड़ा देगी.

LKG से क्लास 7 तक: Rs 1,70,000

क्लास 8 से क्लास 10 तक (ICSE): Rs 1,85,000

कक्षा 8 से कक्षा 10 तक (GICSE): Rs 4,48,000

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, यहां एडमिशन कराने के लिए 24 लाख की रक़म भी डिपोज़िट के तौर पर इस स्कूल को देनी होती है.

देखें विडियो


यह भी पढ़ें:

भारत के इस बाबा के दर्शन को फेसबुक और एप्पल के मालिक भी आते थे इनके पास…

ये है दुनिया की 5 सबसे महँगी शराब जिसकी एक बोतल की कीमत एक FERRARI कार के बराबर है…

अगर लड़के ये 5 आदतों को सुधार ले तो लड़कियां हो जाती है उनकी दीवानी….


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: aamiy amit shah dhirubhai ambani school most famous school shahrukh khan