अब हर पुरुष इस तरह से रोक सकेंगे महिलाओं की अनचाही प्रेगनेंसी!


आज भी समाज में सेक्स के दौरान होने वाली हैं अनचाहे गर्भ को लेकर असमंजस जैसे स्तिथि बनी हुई है. जबकि कई बार तो यह बदनामी का कारण भी बन जाता है. सबसे चिन्ता की बात तो यह है कि इस मामले में हर बार महिलाओं को ही जिम्मेदार माना जाता हैं. साथ ही सारी सावधानियों को बरतने के लिए भी उन्हें ही कहा जाता है. इसलिए अनचाहे गर्भ से बचने के लिए महिलाओं को हमेशा गर्भ निरोधक गोली का इस्तेमाल करना पड़ता है. लेकिन अब महिलाओं को घबराने की जरुरत नहीं हैं क्योंकि अब पुरुषों के लिए भी गर्भ निरोधक गोली बन चुकी हैं.


कहा जा रहा है कि जब एक पुरुष सेक्स करने से पहले यह गर्भ निरोधक गोलियां खा लेंगे. तब वह गोली उनके स्पर्म को कुछ दिनों के लिए निष्क्रिय बना देगी. जो महिलओं में गर्भ ठहरने की संभावना को बिल्कुल ही समाप्त कर देगा. इसमें मामले में वॉल्वरहैम्प्टन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं का यह कहना है ‘तेजी से काम करने वाले इस गर्भ निरोधक को सेक्स से कुछ मिनट पहले भी लिया जा सकता है.’ कहा जा रहा है कि वॉल्वरहैम्प्टन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं पुर्तगाली वैज्ञानिकों के साथ मिलकर सेल मर्मज्ञ पेप्टाइड का निर्माण किया है. जो गर्भ निरोधक स्पर्म को फ़रटीलाईज अंडे बनाने नहीं देगा.

इस विषय में प्रोजेक्ट के प्रमुख प्रोफेसर जॉन चीख़ ने यह बाताया कि ‘अगर आप अपने हेल्दी स्पर्म में हमारे कंपाउंड को मिलाते हैं, तो कुछ मिनट के भीतर आप देखेंगे कि स्पर्म मूव नहीं कर रहा है. वह एकदम स्थिर है. यह परिणाम सच में चौंकाने वाला है.’ बताया जा रहा है कि पुरुषों के लिए गर्भनिरोधक गोलियों पर फिलहाल परीक्षण जारी है. शोधकर्ताओं की माने तो यह दवा वर्ष 2021 तक यह दवा बाज़ार में मिल सकेगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: happy in whole life using these thing

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *