उत्तर प्रदेश फर्जी डिग्री वाले शिक्षकों का भाड़ा फोड़ पुलिस ने की बड़ी करवाई …

न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में फर्जी डिग्री की मदद से नौकरी हासिल करने वाले शिक्षकों पर कड़ी करवाई की है. फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी हासिल करने वाले शिक्षक पर बीएसए की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वही इस जांच में 12 अन्य शिक्षकों के बीएड की मार्कशीट गड़बड़ मिली हैं, जिसके चलते उन्हें नोटिस जारी किया गया है.

इस पुरे मामले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि वर्ष 2014 में 29334 शिक्षकों की भर्ती की गई थी. इनमें कुछ को जूनियर विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात किया गया था जबकि कुछ को प्राथमिक विद्यालय में पद दी गए थे. बीएसए ने बताया कि एटा के राघवेंद्र यादव को विज्ञान वर्ग में सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्ति की गयी थी, मगर राघवेंद्र ने चयन के दौरान जो रिकॉर्ड लगाए थे, उसमें शिक्षक पात्रता परीक्षा 2011 का अंकपत्र भी शामिल था.

अंकपत्र में राघवेंद्र को 103 अंक प्राप्त दिखाया गया था, जबकि ऑनलाइन जांच करने पर राघवेंद्र को टीईटी परीक्षा मं 54 अंक प्राप्त होने की बात सामने आयी. जिसके बाद राघवेंद्र को स्पष्टीकरण नोटिस की दी गई, लेकिन वह डर से ड्यूटी से फरार हो गया. बीएसए ने बताया कि फर्जीवाड़े के चलते राघवेंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है.

वही जिला अधिकारी ने बताया कि 12 अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं की आगरा से जारी अंक तालिका में गडबड़ी मिली हैं. इन सभी शिक्षको को नोटिस जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:

इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आएँगे भारत इस दिन करेंगे योगी संग ताज का

बीजेपी सांसद ने एसडीएम सहित अपने ही विधायक को जूती उतारकर

सीएम योगी ने गोरखपुर महोसव का किया समापन साथ ही महोत्सव को लेकर कहा


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *