योगी सरकार विधानसभा में इस बिल को लेकर करेगी बड़ी चर्चा…

न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र में यूपीकोका पर चर्चा शुरू हो गई है. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना भाजपा की प्राथिमिकता रही है. यूपीकोका पर चर्चा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इस बिल के तहत दोषी को फांसी की सजा के साथ 3 साल तक जेल जाने का प्रावधान है. गिरफ्तार किया गया व्यक्ति 6 महीने रिमांड पर रह सकेगा साथ ही अपराधी पर 5 लाख से 50 लाख तक का जुर्माना भी यूपीकोका के तहत लगाया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संगठित अपराध की राेकथाम के लिए एक शक्त कानून का होना जरूरी है. यूपीकोका के आने से अपराधी जो बयान पुलिस के सामने देगा वो अदालत में मान्य होगा साथ ही टेलिफोन पर भी की गई बात काे अदालत में सबूत के तौर पर पेश की जा सकती है.

साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने आपदा प्रबंधन के लिए एसडीआरएफ का गठन किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराधों में भी कमी आई है. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाना है, जिसके लिए यूपीकोका जरुरी है. योगी सरकार ने अपराध पर लगाम कसने के लिए यूपीकोका बिल बुधवार को विधानसभा में पेश किया था, लेकिन सदन में सभी विपक्षी दलों ने इसे काला कानून करार देते हुए इसका विरोध किया था. जिसके बाद आज इस पर फिर से चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ें:

अखिलेश के इस योजना को भी ठिकाने लगाने में जुटी योगी सरकार

गंगा को प्रदूषित करने में बाबा रामदेव भी है बड़े जिम्मेदार

योगी के अफसर ही उड़ा रहे कानून की धज्जियां तस्वीरे हो रही है वायरल


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article इस कारण से टाइट जींस पहनना पसंद करती है लड़कियां, वजह ऐसी जो आपकी सोच बदल देगी...

Next Article » एक ऐसी हॉट और सेक्सी पोर्न स्टार जिसकी गन्दी विडियो उसकी खुद मां भी देखती है...

Tagged with: UPCOCA upcoca bill

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *