अमिताभ बच्चन से आमिर इतने प्रभावित हुए कि कह दी बड़ी बात…

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट के नाम से जाने वाले अभिनेता आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार 19 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है. फ़िल्म दंगल में उनके साथ काम कर चुकी जायरा वसीम मुख्य भूमिका में हैं. बता दे वैसे आमिर इस फिल्म में कैमियो रोल में दिखेंगे, मगर उन्होंने इस फ़िल्म में अपनी रौल को अपने करियर का सबसे मुश्किल रोल बताया है. आमिर अपनी सभी फ़िल्मों के लुक को लेकर काफी मेहनत करते है.येही कारण है की वो अपनी सभी फिल्मो में दर्शको को खूब पसंद आते है और फ़िल्म की कहानी भी सस्पेंस ही रहती है.

हाल ही में एक वेबसाइट inuth से बातचीत के दौरान आमिर ने बताया कि उनकी फिल्मों उनकी वजह से नहीं,बल्कि फिल्म के राइटर और डायरेक्टर की वजह से हिट होती है. उन्होंने ने बताया कि सिर्फ अच्छा काम ही है, जो किसी को स्टार बनाता है. अच्छी फिल्मो से ही स्टार जन्म लेते. सिर्फ स्टार की ही वजह से फिल्मे हिट नहीं होती.

आमिर ने अपनी पिछले कुछ फ़िल्म जैसे पीके या दंगल या थ्री ईडियट्स के बारे में बताया कि मेरी वजह से जो हो सकत था वो फिल्म रिलीज के पहले मैंने किया, लेकिन इसके बाद भी फिल्म चली, क्योंकि फिल्म अच्छी थी. फ़िल्म के स्टार सिर्फ शुरुआती तीन दिन का कलेक्शन कराते, उसके बाद फिल्मे डायरेक्टर के कारण ही चलती है.

आमिर ने कभी इस बात को नहीं मानते की फिल्मे उनकी वजह से ही हिट होती है. उन्होंने बताया, कि अगर लगान, तारे ज़मीन पर, पीके जैसी फिल्मे नहीं मिलती वो आज स्टार नहीं होते.

बाथरूम में सुनी थी 3 ईडियट्स की स्क्रिप्ट

स्टारडम के बारे में आमिर ने बताया कि वो कभी भी अपने आप को सुपरस्टार नहीं मानते और ना ही स्टारडम को बहुत सीरियसली लेते है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि किरण उन्हें फ़िल्म धोबी घाट में नहीं लेना चाहती थी. किरण को लगता था की आमिर को इस फ़िल्म में कॉमन लोकेशन पर शूट करने में परेशानी होगी.लेकिन आमिर ने किरण से रिक्वेस्ट कर के यह फ़िल्म ली थी.

अपने करैक्टर को और भी रियल बनाने क लिए आमिर ने उसी घर में रहते थे जहा शुटिंग होती थी.उन्होंने शुटिंग से ही पहले वहा रहना शुरू कर दिया था. वो घर मुंबई के काफ़ी भीड़-भाड़ वाले इलाके में था. वो पूरे तीन हफ्ते उसी घर में रहे थे और वही पर उन्होंने ने निर्देशक राज कुमार हिरानी की फ़िल्म 3 इडियट की स्क्रिप्ट सुनी थी.उन्होंने ने बताया की मै उस वक़्त बाथटेब पैर बैठ कर स्क्रिप्ट सुन रहा था.

‘अमिताभ के स्टारडम का कोई जवाब नहीं’

आमिर और अमिताभ के फेन्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में दोनों स्टार एक साथ नजर आएंगे. बिग बी क साथ काम करना काफ़ी मजेदार बताते है. आमिर का कहना है कि अमिताभ के स्टारडम का कोई जवाब नहीं. उनका जादू आज भी कायम है. उन्होंने बताया कि एक जमाने में अमिताभ की छह से सात फिल्में एक साथ थियेटर में चलती थी. ‘डॉन’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ‘परवरिश’ ये फिल्में एक ही साल में रिलीज हुई थीं. उनकी टक्कर हमेसा खुद की ही फिल्मो से होती थी.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: aamirkhan amitabh bacchan

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *