फेस्टिव सेल में ऑफर चला रहे अमेज़न को गाँव के लोगों ने लगाया चुना…

इस दिनों ऐमजॉन को फेस्टिव सीजन सेल के दौरान कई फर्जी ऑर्डर मिल रहे हैं. कई सेलर्स के मुताबिक ऐसे ऑर्डर खासकर ग्रामीण इलाकों से मिले हैं. सेलर्स ने एक मिडिया से हुई बातचीत में कहा कि इनमें ज्यादातर ऑर्डर ऐमजॉन की पार्टनर कंपनी वेकरेंजी के जरिए आए थे जो ग्रामीण इलाकों में शॉपिंग में मदद करती है. ऐसे सारे फर्जी ऑर्डर कैश ऑन डिलिवरी (सीओडी) के थे.

सिर्फ सेलर्स के लिए बने फेसबुक ग्रुप को ऐमजॉन के एक एग्जिक्युटिव ने बताया, “हां, हमें मिलनेवाले फर्जी ऑर्डर्स की तादाद बढ़ रही है और हमारी टीमें इनकी जांच कर रही हैं”. इस मामले में विक्रेताओं से हुई बातचीत में कहा गया है कि कंपनी जल्द ही जांच निपटाने की कोशिश कर रही है, परन्तु फेस्टिव सेल की वजह से इसमें थोड़ी विलम्ब होने कि संभावना है. बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनियों के अक्सर 10 से 15 प्रतिशत ऑर्डर्स कैंसल या रिटर्न कर दिए जाते हैं, लेकिन फेस्टिव सेल के दौरान ज्यादा बिक्री की वजह से फर्जी ऑर्डर्स में भी वृद्धि हुई है.

फर्जी ऑर्डर्स पानेवाले एक ऐमजॉन सेलर ने बताया कि, “इन फर्जी ऑर्डर्स की वजह से हमें भारी जुर्माना देना होगा क्योंकि समय से डिलिवरी नहीं देने पर फाइन लगता है. फिर माल डिलिवरी के लिए निकलने के बाद ऑर्डर कैंसल हो जाता है तो हमें लॉजिस्टिक्स पर दूसरी तरह की फी भरनी होती है. फर्जीवाड़े में अचानक बढ़ोतरी देखते हुए हमने उन लोगों से संपर्क किया जिन्होंने ऑर्डर्स दिए और पता चला कि ऐसे ज्यादातर ऑर्डर वेकरेंजी के जरिए मिले थे.”

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप में है चैट हाईड करने का ये ख़ास आप्शन, क्लिक कर जाने…

अब अर्धकुंभ-2019 में एंट्री के लिए बाबाओं के लिए जरुरी होंगे ये दस्तावेज…

अपने नाराज़ पिता जी को मानाने में जुटे अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article दहेज उत्पीड़न को लेकर पत्नी ने कर दी थाने में शिकायत तो नाराज पति ने लगा ली फांसी

Next Article » दिवाली में इन गांवों को खुद रौशन करेगी बीजेपी, ऐसे दिखने लगेंगे ये गाँव...

Tagged with: Amazon festive sale

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *