अखिलेश सरकार का बड़ा फैसला, इन सभी को प्राइवेट हॉस्‍पिटल में 30 हजार रुपए तक मिलेगा मुफ्त इलाज


लखनऊ: अखिलेश सरकार की कैबिनेट ने आनेवाले विधानसभा चुनाव के पहले एक बहुत ही बेहतरीन फैसला लिया है. जिसके तहत राज्य के सभी वरिष्ठ नागरिकों(60 वर्ष या उससे ऊपर) और संविदा कर्मियों को सूबे की किसी निजी अस्पताल में 30 रूपए तक का इलाज मुफ्त में दिया जाएगा. आपको बता दें कि यह सुविधा इन्हें स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत दी जाएगी. इस योजना के प्रस्ताव को गुरुवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने कैबिनेट की बैठक में मजूर कर लिया.


मालुम हो कि स्वास्थ्य बीमा योजना के आधार पर निजी अस्पतालों में गरीब परिवारों का 30 हजार रुपए तक का इलाज मुफ्त में किया जाता है. कहा जा रहा है कि इस सुविधा का लाभ लेने के लिए वालों को स्मार्ट कार्ड भी दिया जाएगा. इसके अलावा अखिलेश सरकार की कैबिनेट ने एक और प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी दी है. जिसके तहत राज्यकर्मियों को कैशलेस इलाज की सुविधा मिल सकेगी. जिससे उन्हें अपने विभाग के चक्कर लगाने से छुटकारा मिल जाएगा.

कहा जा है कि कैशलेस इलाज की सुविधा मिल जाने से अब किसी कर्मचारी को इलाज करवाने के बाद रिम्बर्स्मेंट लेने के लिए अपने विभाग के अधिकारियों को घूस देने या उनके आवभगत करने की जुरुरत नहीं पड़ेगी. जानकारी के मुताबिक सरकार के इस बड़ी योजना से कई बड़े निजी अस्पतालों को जोड़ा जाएगा. इसके साथ ही सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का इस्तमाल करके राज्य के 3 लाख संविदा कर्मचारी, 16.5 लाख राज्य कर्मचारी और 10.5 लाख पेंशनर्स इसका लाभ ले पाएंगे.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: private hospital senior citizen and state employee

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *