अखिलेश मुलायम या शिवपाल नहीं बल्कि इन नेताओं के साथ कर रहे अलग मीटिंग….


सपा में संग्राम का एक दृष्य मंगलवार को भी देखा गया, जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा 5500 प्रोजेक्‍ट्स के लोकार्पण और शिलान्‍यास करने के दौरान पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मौके पर से नदारद रहे. दूसरी तरफ यह भी सामने आया है कि 2017 चुनाव के तैयारियों को लेकर सीएम अखिलेश अपनी अलग राह पर चल रहे है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों अखिलेश पार्टी द्वारा निष्काषित नेताओं के साथ अपने कार्यक्रम को लेकर मीटिंग करने में लगे हुए हैं.


ऐसा कहा जा रहा है कि किसी वरिष्ठ नेता नहीं बल्कि अखिलेश युवा नेताओं के कंधो पर ही यह जिम्मेदारी दे रहे हैं. इसके आलावा यह भी सामने आ रहा है कि जहां इन दिनों लगभग हर दिन सीएम अपने युवा साथियों के साथ मिलकर किसी न किसी परियोजना का लोकार्पण या शिलान्यास कर रहे हैं. तो वहीं उन्होंने शिवपाल यादव ने 12 से ज्यादा जिलों के डिस्‍ट्रिक प्रेसिडेंट्स को बदल कर अखिलेश को अपने विरोध का बड़ा संकेत दिया है. आपको बता दें कि जिन्हें शिवपाल ने हटाया है उन्हें सीएम अखिलेश ने ही अपने प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल के दौरान डिस्‍ट्रिक प्रेसिडेंट्स बनाया था.

इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा कि सीएम को समर्थन देने वाले करीब 6 से ज्‍यादा लोगों को शिवपाल ने टिकट देने से मना भी कर दिया. इसके साथ ही यह भी देखा गया है कि जिस कार्यक्रम को मुलायम ने नहीं अटेंड किया है, तो वहां शिवपाल भी नहीं नजर आए. जबकि 21 नवंबर को लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस वे और लखनऊ में मेट्रो के ट्रायल मौके पर शिवपाल मौजूद रहे, लेकिन यहां उस समय सपा मुखिया भी पहुंचे हुए थे. ऐसा माना जा रहा है कि सपा मुखिया मुलायम और शिवपाल की दुरी और अपने कठोर सिधान्तो के कारण ही अखिलेश अपने युवा साथियों के साथ अलग थलग नजर आ रहे हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *