सपा अध्यक्ष पद छिनने के बाद अखिलेश जल्द दे सकते हैं मुलायम को एक और बड़ा झटका, पूरी कर ली तैयारी!


यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष का पद छिनने के बाद एक और तगड़ा झटका दे सकते हैं. कहा जा रहा है कि उन्होंने इसकी तैयारी भी पूरी कर ली हैं. आपको यह बता दें कि जहां सपा मुखिया बिहार में कांग्रेस को मिली कम सीटों को देखते हुए इस पार्टी से गंठबंधन करने के खिलाफ है. तो वहीं अखिलेश अब कांग्रेस से हाथ मिलाने के लिए अपने पिता के मुलायम के खिलाफ जा सकते हैं. क्योंकि मुलायम इस गठबंधन के लिए राजी नहीं हैं.


सपा से जुड़े सूत्रों का यह कहना है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कांग्रेस से गठबंधन करने को लेकर रोडमैप बना चुके हैं. जबकि कुछ सूत्र का यह भी कहना है कि सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो जाने के बाद अखिलेश और राहुल एक साथ चुनाव प्रचार करने लिए भी निकलेंगे. कहा जा रहा है कि राहुल और अखिलेश के साथ प्रियंका भी सपा गंठबंधन के लिए प्रचार के दायित्व को उठा सकती है. इसके साथ ही सुनने को यह भी मिल रहा है कि सपा और कांग्रेस गठबंधन का इस हफ्ते ऐलान हो सकता है.

जिसके बाद दिल्ली जाकर मुख्यमंत्री अखिलेश अपनी पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं, खासकर राहुल और प्रियंका से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि अखिलेश खेमे को चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार है. जो कि 13 जनवरी को आने वाला है. जानकारों का कहना है मुख्यमंत्री अखिलेश के साथ-साथ उनके समर्थक भी चुनाव में कांग्रेस से गंठबंधन के लिए राजी है. जबकि कांग्रेस पहले से ही इसकी ताक में लगी हुई है.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *