हज की यात्रा पर जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी!


हज की यात्रा पर जाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी की खबर यह है. उनका लम्बा इंतजार अब बहुत जल्द ही खत्म होने वाला है. क्योंकि हज यात्रा के लिए आवेदन की तिथि निर्धारित हो गई हैं. वर्ष 2017 यानि कि अगले साल की 2 जनवरी से हज के लिए आवेदन फॉर्म मिलने शुरू हो जाएंगे. संबंधित लोग यह फॉर्म लखनऊ में हज कमि‍टी कार्यालय और जि‍लों में जि‍ला अल्‍पसंख्‍यक अधि‍कारी कार्यालय से प्राप्त कर सकेंगे.


कहा जा रहा है कि सरकार द्वारा हज यात्रियों के सुविधा को देखते हुए हज यात्रा को लेकर यह आदेश जारी किया हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि सरकार ने आवदेन फॉर्म जमा करने की तिथि का भी ऐलान किया है. सरकार के आदेश के अनुसार आवदेन फॉर्म के भरने के बाद 24 जनवरी 2017 तक जमा करवाया जा सकेगा

आपको बता दें कि सरकार ने हज यात्रियों के पासपोर्ट को लेकर भी एक आदेश जारी किया है. सरकार के आदेश के मुताबिक जो भी पासपोर्ट 24 जनवरी 2017 के बाद जारी पासपोर्ट मान्‍य नहीं होगा. जबकि 28 फरवरी 2018 तक वैलिडिटी वाले पासपोर्ट मान्य होंगे. आपको बताते चले कि हज यात्रा के लिए ऑनलाइन आवदेन किया जा सकता है. उसके लिए इच्छुक लोगों को सरकार की वेबसाइट www.hajcommittee.gov.in पर जाकर फ्रॉम भरना होगा.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: application date announced haj yatra

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *