अटल बिहारी बाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर यूपी के 93 कैदियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी…

न्यूज़ डेस्क: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री साथ ही भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी 25 दिसंबर को अपना 93वां जन्मदिन मानाने वालें हैं. उनका जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था. इस ख़ास अवसर पर उत्तर प्रदेश के अलग अलग जेलों से 93 कैदी को रिहा करने कि बात कही जा रही है. बता दे कि जेल से वही कैदी रिहा हो रहें हैं जिनकी सजा पूरी हो चुकी है और अर्थदंड न चुकाने की वजह से अभी भी जेल में बंद है.

इस पुरे मामले पर बातचीत करते हुए प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने बताया कि ऐसे 135 कैदियों की सूची तैयार की जा चुकी है, जो अर्थदंड न जमा कर पाने की वजह से अभी तक जेलों में बंद हैं. वही इन कैदियों में से 93 क्रमांक तक वाले कैदियों की रिहाई का आदेश सम्बंधित आईजी जेल को भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि इन कैदियों के अर्थदंड किसी स्वयंसेवी या समाजसेवी संस्था, ट्रस्ट या क्लब के सहयोग से जमा करवाया जाएगा.

आपको बता दे कि अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्म 25 दिसंबर 1924 में हुआ और उनकी शिक्षा उत्तरप्रदेश के कानपुर में हुई. अपने कॉलेज के दिनों में वाजपेयी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए थे. उन्होंने पहली बार 1955 लोकसभा का चुनाव लड़ा जिसमे वह हार गए थे. 16 मई 1996 में वो पहली बार देश के प्रधानमंत्री बनें लेकिन 31 मई को ही बहुमत ना साबित कर पाने के कारण ये सरकार गिर गई थी. उसके बाद 1998 में अटलजी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनें और बखूबी 5 साल सरकार को चलाया.

यह भी पढ़ें:

योगी का बड़ा ब्यान जल्दी ही ख़त्म होगे 20 हजार नेताओं के

पीसीएस – स्थानांतरित किए गए 30 वरिष्ठ अधिकारियों की सूची

गुजरात चुनाव के जीत के नशे में अपने स्टार प्रचारक योगी को भूल गयी भाजपा नहीं किया


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article जानिए कैसे, अब भारत में भी खुलकर खेला जा सकेगा आनलाइन जुआ व सट्टेबाजी...

Next Article » अब यूपी में क्राइम करने वालो की खैर नहीं योगी सरकार ने पास किया यह बिल...

Tagged with: atal bihari vajpai

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *