सिकन्दरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने इतने हजार वोट से बनाई बढ़त….

demo pic


न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा के भाजपा विधायक मथुरा पाल की मृत्यु की वजह से कानपुर देहात की खली पड़ी सीट सिकन्दरा हुए उपचुनाव की गिनती जारी है जिसमे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ने अपनी बढ़त बना रखी है. कड़ी सुरक्षा के बीच जारी मतगणना में बीजेपी के दिवंगत विधायक के बेटे और प्रत्याशी अजीत पाल 3000 वोटों से आगे चल रहे थे.

आज सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुआ है चौथे चरण में बीजेपी के अजीत पाल को 11271 वोट समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सीमा सचान को 8025 जबकि कांग्रेस के प्रभाकर पाण्डेय को 1364 व निर्दलीय बउआ त्रिवेदी को 2820 वोट प्राप्त हुआ था. हालांकि दसवें दौर के बाद अजीत पाल की बढ़त कम हुई है और उन्हें सपा के उम्मीदवार कड़ी टक्कर दे रहे हैं. बीजेपी के उम्मीदवार को 24823 मत हासिल हुए हैं जबकि सपा प्रत्याशी को 23011, कांग्रेस के प्रभाकर को 5279 और निर्दलीय बउवा को 3144 वोट मिले हैं.

गौरतलब है कि उपचुनाव में इस विधानसभा में 53 प्रतिशत मतदान हुआ था जिसमे एक महिला समेत 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. लोगों को सुनिश्चित करने के लिए कि जिन्होंने वोट दिया हैं वो उन्ही को जा रहा है या किसी और को इसके लिए 567 ईवीएम यूनिट लगाने के साथ-साथ 567 वीवी पैट यूनिट लगाई गईं थी. गौरतलब है कि बीजेपी इस सीट को फिर से अपने कब्जे में लेने के लिए पुरी ताकत झोक दी थी. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां चुनाव प्रचार किया था. पार्टी ने दिवंगत पार्टी विधायक के पुत्र को अपना उम्मीदवार बनाया है.


यह भी पढ़ें:

सीएम योगी और केशव मौर्या के बीच अनबन की खबरों पर आया डिप्टी सीएम का बड़ा बयान…

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का चौंकाने वाला ऐलान…

इन 12 सबसे मजेदार फोटोज को देखने के बाद आपका हँसते-हँसते हो जायेगा बुरा हाल…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bjp candidate sikandra seat vote counting

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *