बीजेपी के इस मेयर प्रत्याशी के पास हैं इतने पैसे की चुनाव आयोग का सॉफ्टवेर भी हो गया फेल

आगरा नगर निगम के चुनाव में नामांकन का कल आखिरी दिनथा. सभी बड़े पार्टियों के नेताओं ने नामांकन किया. इस बीच बीजेपी के मेयर प्रत्याशी नवीन जैन का चर्चा हर और चल रहा था. नामांकन के साथ जनता के प्रतिनिधि बनने जा रहे प्रत्याशियों का सम्पति का ब्यौरा भी सामने आ गया है. मेयर प्रत्याशियों की ही बता करें तो सभी प्रमुख पार्टियों सपा, बसपा, कांग्रेस के उम्मीदवार करोड़पति हैं. सबसे आगे नाम तो भाजपा के मेयर प्रत्याशी का है. उनकी संपत्ति करोड़ नहीं बल्कि अरबों में है.

क्या हैं पूरा मामला

सोमवार को नामांकन के दौरान भाजपा प्रत्याशी की संपत्ति को दर्ज करने में कम्प्यूटर भी सक्षम नहीं था. दरअसल चुनाव आयोग ने जो सॉफ्टवेयर बनाया उसमें 99 करोड़ तक की ही धनराशि भरी जा रही थी. उससे ऊपर की राशि दर्ज की जाती तो वह जीरो पर आ जाता.

इसके चलते नवीन जैन की संपत्ति कम्प्यूटर में दर्ज नहीं हो पा रही थी. बड़ी मुश्किल हो गई थी. हर कोई यह जानना चाहता था कि अब क्या होगा. आर.ओ. ने डी.एम. गौरव दयाल से बात की. उन्होंने बताया कि यह कम्प्यूटर 99 करोड़ तक की संपत्ति दर्ज कर सकता है, इससे ऊपर की नहीं. नवीन जैन की संपत्ति करीब 380 करोड़ है. इस पर प्रशासन के अधिकारियों ने लखनऊ बात की। वहां से सॉफ्टवेयर को अपडेट कराया गया. इसके बाद नवीन जैन की संपत्ति कम्प्यूटर में दर्ज हो पाई.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.