फिर लगा अखिलेश को तगड़ा झटका, उपचुनाव में बीजेपी ने सपा को दी करारी शिकस्त….

file pic


न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा के भाजपा विधायक मथुरा पाल की मृत्यु की वजह से कानपुर देहात की खली पड़ी सीट सिकन्दरा हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ने बाजी मार ली है. कड़ी सुरक्षा के बीच जारी मतगणना में बीजेपी के दिवंगत विधायक के बेटे और प्रत्याशी अजीत पाल सपा उम्मीदवार को परास्त किया है.

आज सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुआ चौथे चरण में बीजेपी के अजीत पाल को 11271 वोट समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सीमा सचान को 8025 जबकि कांग्रेस के प्रभाकर पाण्डेय को 1364 व निर्दलीय बउआ त्रिवेदी को 2820 वोट प्राप्त हुआ था. हालांकि दसवें दौर के बाद अजीत पाल की बढ़त कम हुई है और उन्हें सपा के उम्मीदवार कड़ी टक्कर दे रही थीं. हालांकि अंत में बीजेपी प्रत्याशी अजीत पाल ने समाजवादी पार्टी की सीमा सचान को लगभग 14 हजार वोटों से करारी मात दी है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी के हार के बाद अरुणाचल प्रदेश फिर अब उत्तर प्रदेश से खुशखबरी मिली है.


file pic


इससे पहले बीजेपी को अरुणाचल प्रदेश की दो विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में विजय प्राप्त हुआ है. पार्टी ने लीकाबली और पाक्के-केसांग विधानसभा सीट पर अपना कब्जा जमाया है. लीकाबली विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार कार्दो निगोइर 2,908 वोटों से विजय घोषित हुए हैं जबकि पाक्के-केसांग सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बीआर व्हागे ने 475 वोटों से चुनाव जीत प्रदेश में कमल खिलाया है. गौरतलब है कि गुवाहाटी हाईकोर्ट ने कामेंग दोलो के चुनाव को अमान्य घोषित कर दिया था जिसके कारण यह सीट खाली हुआ था जबकि लीकाबली सीट स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जोम्दे केना के निधन के कारण खाली पड़ा था जिसपर उपचुनाव हुआ है और बीजेपी ने बाजी मार ली है. कांग्रेस से पूर्व उपमुख्यमंत्री कामेंग दोलो और बीजेपी प्रत्याशी बी आर वाघे पाक्के केसांग सीट के लिए मैदान में थे.


यह भी पढ़ें:

उपचुनाव में बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, मिली करारी हार….

बंगाल में हारने के बाद बीजेपी में दौड़ी खुशी की लहर इस राज्य में मिली भारी सफलता…

सिकन्दरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने इतने हजार वोट से बनाई बढ़त….


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: sikandra by election sp