खुशखबरी: अब एटा वालों को अखिलेश के हाथों मिलेगी 52 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की सौगात


विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के लोगों पर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा तोहफों की बारिश होने लगी है. इसी क्रम में शुक्रवार को यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों एटा को भी 52 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की बड़ी सौगात मिलने वाली है. आपको बता दें कि सीएम कल एटावासियों को बिजली परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं. मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश ऊर्जामंत्री का भी दायित्व भी संभाल रहे है. इसी रूप में वो एटा में कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने जा रहे हैं.


जानकारों का कहना है कि सीएम अखिलेश के कार्यकाल में बिजली के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम हुए हैं. जबकि अब इस परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद शहर और गांव में बिजली में आंशिक कटौती से भी राहत मिलेगी. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मंत्री एटा में जवाहरपुर तापीय परियोजना स्थल पर 3140 मेगावाट वाली पांच यूनिटों का लोकार्पण, 640 मेगावाट की दो तापीय परियोजनाओं का शिलान्यास, प्रदूषण को न्यूनतम रखने के लिए अत्याधुनिक यंत्र (एससीआर व एफजीडी) का शिलान्यास, और 640 करोड़ रुपये के ट्रांसमिशन उपकेंद्र व लाइनों का भी लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे.

इसके साथ ही वो अनपरा डी परियोजना की 500 मेगावाट की 7वीं यूनिट का लोकार्पण, ललितपुर तापीय परियोजना की 1320 मेगावाट की दो यूनिटों का लोकार्पण, बारा-मैनपुरी ट्रांसमिशन परियोजना के तहत उपकेंद्र व लाइनों का लोकार्पण, बारा तापीय परियोजना की 1320 मेगावाट की दो यूनिटों का लोकार्पण, मैनपुरी-ग्रेटर नोएडा ट्रांसमिशन परियोजना के तहत उपकेंद्र व लाइनों का लोकार्पण के साथ साथ 400, 220, 132 केवी के उपकेंद्रों का भी लोकार्पण भी करेंगे.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article फैजाबाद पहुंचे गडकरी ने 'प्रभु' से की यह बड़ी मांग....

Next Article » सिद्धू के बाद यह भारतीय खिलाड़ी भी सियासत में होंगे शामिल, थाम सकते हैं इस राष्ट्रीय पार्टी का दामन!

Tagged with: eta visit

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *