अगले साल 400 बड़े स्टेशनों पर रेलवे अपने यात्रियों को नि:शुल्क देगा यह बड़ी सुविधा!


भारत में करोड़ों लोगों के आवागमन के लिए सबसे बड़ा साधन भारतीय रेलवे अब अपने 400 स्टेशनों पर यात्रियों को मुफ्त में एक बड़ी सुविधा देने जा रहा है. रेलवे की मुताबिक वर्ष 2017 के अंत तक यह सुविधा यात्रियों को मिलने लगेगी. आपको बता दें कि रेलवे के तरफ फ्री में दी जाने वाली इस सुविधा का नाम ‘वाई-फाई’ है. जिसे अब तक रेलवे देश के 100 स्टेशनों पर नि:शुल्क दे रही है. मालूम हो कि भारतीय रेलवे ने 2016 तक देश के 100 रेलवे स्टेशनों पर नि:शुल्क वाई-फाई देने का लक्ष्य तय किया था.


वह लक्ष्य कोल्लम रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई नि:शुल्क वाई-फाई की सुविधा देने के साथ मंगलवार को पूरा हो गया. इस मामले एक सीनियर रेल ऑफिसर ने बताया, “हमने मुंबई स्टेशन से शुरूआत की थी और अब कोल्लम को भी नि:शुल्क वाई-फाई सेवा से जोड़ दिया है. इसके साथ ही हमने गूगल के सहयोग से साल के अंत तक देश के 100 सबसे व्यस्त स्टेशनों पर नि:शुल्क वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराने का लक्ष्य पूरा कर लिया है.”

रेल मंत्रालय से जुड़े उस बड़े अधिकारी का यह भी कहना है कि मौजूदा साल के जनवरी महीने में रेलवे ने मुंबई मध्य स्टेशन पर पहली नि:शुल्क वाई-फाई की सुविधा को शुरू किया और इसे भुवनेश्वर, बेंगलूर, हावड़ा, कानपुर, मथुरा, अलीगढ़, बरेली तथा वाराणसी जैसे बड़े स्टेशनों तक पहुंचाने तक जारी रखा. उन्होंने यह भी बताया, “हमारी योजना अगले साल के अंत तक 400 बड़े स्टेशनों को नि:शुल्क वाई-फाई सेवा से जोड़ने की है.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 400 station railway would provide

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *