सीएम योगी के इन ऐलानों को जान झूम उठेगी यूपी की जनता!

file photo

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में कई बड़े बयान दिए हैं जो लोकहित और यूपी के विकास के लिए बेहद कारगर साबित हो सकती है. जबकि उन्होंने यहां कई बड़े ऐलान भी किये जिसे जाना यूपी की जनता झूम उठेगी. उन्होंने कहा, ” जनता ने हमें यहां बैठाया है. 86 लाख किसानों का फसली ऋण हमने माफ किया. लघु और सीमांत किसानों का फसली ऋण माफ किया. पहले प्रदेश कोई लोन देने को तैयार नहीं था. हम बैंकों से ऋण भी नहीं लेंगे, विरासत में हमे खजाना खाली मिला था. पहले प्रदेश में बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मिल रही थी. यूपी के इतिहास में पहली बार 3.84 लाख का बजट पेश हुआ.”

उन्होंने आगे कहा, “ऋण पर रिजर्व बैंक ने भी लोन देने से मना किया था. खजाना खाली था. लेकिन हमे काम करना था. हम प्रदेश के किसी नागरिक को गिरवी नहीं रखेंगे. 30 हजार करोड़ सांतवे वेतन आयोग की सिफारिश को दिया. सपा सरकार फिर बनती तो कर्मियों को वेतन तक न मिलता. किसानों, नौजवानों, महिलाओं का बजट है. देश की 5 बड़ी बातों में यूपी का बजट एक था. ये बजट हर वर्ग की उम्मीदों का बजट है. बजट में हर तबके को महत्व दिया गया. नेता प्रतिपक्ष ने बजट के बाद राजनीतिक भाषण दिया. कृषि को 67 हजार करोड़ रुपए दिए. पिछली सरकार से 29 हजार करोड़ रुपए ज्यादा दिया. ग्राम विकास के लिए 18 हजार करोड़ रुपए दिए.”

सीएम ने यह भी कहा, “पिछले सरकार से 7 प्रतिशत अधिक है. पंचायतीराज को 30 प्रतिशत अधिक बजट दिया. इस वर्ष 10लाख नौजवानो को कौशल विकास से जोड़ेंगे. नगर विकास में 60% अधिक बजट दियाग्रामीण इलाकों में पेयजल व्यवस्था की. सपा सरकार का विकास से कोई लेना देना नहीं था. सिर्फ अपना विकास जानते है. 400 करोड़ प्रदेश मे एयर कनेक्टिविटी के लिए दिए. हम केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ लेंगे. लोककल्याण का काम करेंगे लोकलुभावन नहीं. 3255 करोड़ स्वच्छता मिशन के लिए खर्च करेंगे. पीएम आवास के लिए 100 दिनों में 6 लाख रजिस्ट्रेशन हुए.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



« Previous Article योगी सरकार में मंत्रियों के दावों की खुली पोल, यहां के दर्जनों गांव आए शारदा नदी के चपेट...!

Next Article » बीजेपी में शोक की लहर, बिहार के बड़े नेता की हुई हत्या!

Tagged with: