एक महीने में शुरू होगी शिक्षकों की भर्ती, दिनेश शर्मा ने कहा…

file pic

उत्तर प्रदेश की शिक्षा प्रणाली में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. यह ऐलान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने किया. उन्होंने मेरठ में कहा कि सरकार प्राइमरी व बेसिक के साथ ही यहां की माध्यमिक शिक्षा में बड़ा बदलाव की तैयारी कर चुकी है. इस आमूलचूल परिवर्तन में एनसीईआरटी पैटर्न लागू किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा आज मेरठ में थे. उन्होंने कहा कि एक माह में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन करके शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. डिप्टी सीएम आज चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के साथ ही कैलाश प्रकाश स्पोट्र्स स्टेडियम भी पहुंचे. इसके साथ ही उन्होंने राजकीय शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम में भी शिरकत की.

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में एक संगोष्ठी में डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार यहां की शिक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद गंभीर है. इसका असर इसी वर्ष से देखने को मिलेगा. उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में बड़ा परिवर्तन करने जा रही है. अगले सत्र से यूपी बोर्ड परीक्षा में एनसीआरटी पैटर्न लागू होगा. इसमें यूपी बोर्ड अपना 30 प्रतिशत और 70 प्रतिशत एनसीआरटी का पैटर्न रखेगी. ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि सीबीएसई में पढऩे वाले बच्चों और यूपी बोर्ड से पढऩे वाले बच्चों के बीच असमानता न रहे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: dr dinesh sharma

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *