यूपी के इस जिलें में बढ़ा गंगा का जल स्तर, 5 गांवों को मिली चेतावनी


यूपी में बारिश का कहर अभी भी जारी है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण यहां के कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिसके कारण इन नदियों से सटे गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. जबकि इन गांवों में रहने वाले लोगों का जीवन भी अस्त-व्यस्त हो चूका है. फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक कानपूर जिलें में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. जिससे गंगा नदी से सटे 5 गांवों के लिए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही जिला प्रशासन ने बाढ़ के खतरे को देखते हुए जल पुलिस को भी चौकन्ना रहने का आदेश जारी किया है.

इसके अलावा यह भी खबर है कि यूपी के लखीमपुर खीरी, प्रतापगढ़ और सीतापुर जिलों के हालत बारिश के वजह से अभी से ही गम्भीर हो गई है. सूत्रों के अनुसार लखीमपुर खीरी में मुसलाधार वर्षा के चलते यहां की नदियां उफान पर आ गई है. बता दें कि यहां के बनबसा बैराज पर 137 MM बारिश रिकॉर्ड गई है जबकि शारदा बैराज पर 46.4 MM बारिश की रिकॉर्ड दर्ज की गई है.

साथ ही लखीमपुर खीरी में ही गिरिजा बैराज पर 16 MM बारिश और पलिया पुल पर 64.2 MM बारिश की रिकॉर्ड की जाने की बात बताई जा रही है. इसके अलावा प्रतापगढ़ में तेज बारिश के चलते बकुलाही पुल जलमग्न हो चूका है. पुल डूबने से वाहनों की लंबी कतार लग जा रही है.

इसके साथ ही सीतापुर के बारे में भी यह बताया जा रहा है कि यहां भी काफी बर्षा हुई है. जिसके कारण यहां से बहने वाली शारदा और घाघरा नदियों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. नदियों की इस स्थिति को देखते हुए यहां के जिला प्रशासन के तरफ से बिसवां, लहरपुर आयर महमूदाबाद में अलर्ट जारी किया है.

फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर, उठाये फायदा Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: dm due to heavy raining flood get increase kaupur LAKHIMPUR sitapur water stage of ganga